भूमिका चावला की कहानी: 45 की उम्र में भी `निर्जरा` के वही सादगी, पति का न तो बिजनेस न ही एक्टर, जानें करियर से फैमिली तक

Who is Bhumika Chawla Husband: `तेरे नाम` की `निर्जरा` के रूप में भूमिका चावला ने खूब पॉपुलैरिटी हासिल की. अब वह 45 साल की हो गई हैं. उन्होंने करियर में महेश बाबू से लेकर पवन कल्याण संग काम किया. मगर शादी के बाद उनका करियर ढलान पर आ गया. चलिए बताते हैं कहानी भूमिका चावला की. पति से लेकर बच्चे और करियर तक सबकुछ.

वर्षा Sun, 11 Aug 2024-1:10 pm,
1/9

तेरे नाम की निर्जरा का असली नाम

'तेरे नाम' की 'निर्जरा' को भला कौन और कैसे ही भूल सकता है. सालों बीत गए हैं लेकिन वो किरदार जस की तस दिल-दिमाग में रम गया है. इस किरदार को निभाया था भूमिका चावला ने, जिन्हें वो शोहरत आगे चलकर न मिल सकती, जो सलमान खान की फिल्म ने दी. भूमिका चावला अब कैसी दिखती हैं, इनके पति कौन हैं, बच्चे से लेकर सबकुछ चलिए इस स्टोरी में बताते हैं.

 

2/9

यश चोपड़ा ने की थी माधुरी दीक्षित से तुलना

भूमिका चावला जब बॉलीवुड में आईं तो उनकी तुलना बड़ी बड़ी हीरोइनों से हुई. माना गया कि वह आगे चलकर माधुरी दीक्षित से लेकर जूही चावला जैसी स्टार बनेंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. खुद भूमिका ने भी बताया आखिर क्यों ऐसा हुआ कि वह ढलते करियर का शिकार हो गई. उन्हें तो यश चोपड़ा तक ने कहा था कि अगर शादी न की होती तो वह सिनेमा की नई माधुरी दीक्षित बन गई होतीं.

3/9

कभी बेचा था सर्फ पाउडर

भूमिका चावला की कहानी शुरू से शुरू करते हैं. वह दिल्ली के पंजाबी परिवार में पैदा हुईं जिनका जन्म 21 अगस्त 1978 में हुआ. उनके पिता आर्मी से रिटायर ऑफिसर हैं. उनका एक भाई और एक बहन भी है. उन्होंने करियर की शुरुआत की विज्ञापनों और ऐड्स से. वह पहली बार सर्फ पाउडर के ऐड में आईं. दिल्ली से निकलकर वह 1997 में मुंबई आईं और फिर टीवी सीरीज 'हिप हिप हुर्रे' में काम करने के बाद साउथ की ओर रुख कर गईं.

4/9

साउथ में भूमिका चावला ने किया बड़े बड़े स्टार्स के साथ काम

भूमिका चावला ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. साल 2000 की बात है जब उन्हें Yuvakudu नाम की फिल्म बनी और ये बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई. फिर दूसरी फिल्म थी साल 2001 में 'खुशी' जहां वह पवन कल्याण के साथ दिखीं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और वह फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस-तेलुगू पाने में भी कामयाब हुईं. आगे चलकर उन्होंने साउथ में महेश बाबू, विजय और कई स्टार्स के साथ काम किया.

 

5/9

सलमान खान की हीरोइन

मगर भूमिका चावला देशभर में सुपरहिट हुईं हिंदी में डेब्यू करने के बाद. उन्होंने साल 2003 में सलमान खान के अपोजिट 'तेरे नाम' में काम किया. ये फिल्म सुपरहिट नहीं बल्कि नामी फिल्म रही जिसने दबाकर कमाई की और कई अवॉर्ड्स भी हासिल किए. फिर वह रूह, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले, दिल जो भी कहे जैसी हिंदी फिल्मों में दिखीं लेकिन ये फिल्में वैसा कमाल न कर पाईं. हालांकि साउथ में वह लगातार हिट ही रहीं.

 

6/9

जब वी मेट, बाजीराव मस्तानी और मुन्नाभाई एमबीबीएस से हुईं रिप्लेस

इतना ही नहीं भूमिका चावला ने साल 2008 में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी डेब्यू किया जो कि गुरदास मान की यारियां फिल्म थी. एक इंटरव्यू में भूमिका ने बताया था कि उन्हें तेरे नाम की सफलता के बाद जब वी मेट, बाजीराव मस्तानी और मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसी फिल्में भी ऑफर हुई थीं लेकिन उन्हें रिल्पेस कर दिया गया. सिद्धार्थ कानन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपना दर्द बयां किया था कि पहले फिल्म का नाम ट्रेन होने वाला था जिसमें उनके साथ बॉबी देओल नजर आते लेकिन फिर कास्टिंग में सबकुछ बदल गया था.

7/9

शादी के बाद करियर का ग्राफ गिरा

भूमिका ने साल 2007 में बॉयफ्रेंड भरत ठाकुर संग शादी की. एक्ट्रेस ने बताया था कि शादी के बाद लोगों को लगने लगा कि वह ब्याह करने के बाद शादी नहीं करेंगी और यही गलतफहमी के चलते उनका स्ट्रगल शुरू हुआ. 'ई-टाइम्स' के मुताबिक, भूमिका ने कहा था कि वह अभी भी काम कर रही हैं. उनका ये स्ट्रगल का समय था. जब उन्हें हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को ये बताना था कि वह अभी भी काम कर रही हैं.

8/9

कौन हैं भूमिका चावला के पति

भूमिका पति भरत ठाकुर पेशे से योग टीचर और स्पीरियचुअल गुरु भी हैं, जिन्होंने ग्लोबल स्तर पर खूब नाम कमाया है. वह कई योग सेशन, योग वर्कशॉप और मेडिटेशन वर्कशॉप ऑर्गनाइज करते हैं.

 

9/9

भूमिका चावला के बच्चे

बच्चों की बात करें तो भूमिका औऱ भरत का एक बेटा है. दोनों के घर साल 2014 में एक बेटा हुआ. वह अभी पढ़ाई कर रहे हैं. अक्सर वह सोशल मीडिया पर बेटे के साथ पोस्ट भी शेयर करती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link