Paris Olympics 2024: वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाली यह शूटर कौन है? करोड़ों दिलों को छलनी कर रहा इनका अंदाज

पेरिस ओलंपिक 2024 में दक्षिण कोरिया की एक शार्प-शूटर ने अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर दिया है. पेरिस ओलंपिक 2024 में इस शार्प-शूटर का अंदाज करोड़ों दिलों को छलनी कर रहा है. दक्षिण कोरियाई निशानेबाज किम ये-जी रातोंरात स्टार बन गई हैं.

तरुण वर्मा Thu, 01 Aug 2024-9:00 am,
1/5

पेरिस ओलंपिक 2024 में दक्षिण कोरिया की एक शार्प-शूटर ने अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर दिया है. पेरिस ओलंपिक 2024 में इस शार्प-शूटर का अंदाज करोड़ों दिलों को छलनी कर रहा है. दक्षिण कोरियाई निशानेबाज किम ये-जी रातोंरात स्टार बन गई हैं. 31 साल की किम ये-जी ने 27 जुलाई को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था, जबकि गोल्ड मेडल उनकी रूममेट और हमवतन ओह ये जिन ने जीता है.

2/5

कोरियाई समाचार आउटलेट इनसाइट के अनुसार, किम येजी की एक पांच साल की बेटी है. किम येजी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में न सिर्फ सिल्वर मेडल जीता है, बल्कि दुनिया भर के फैंस का दिल भी जीत लिया है. सफेद टोपी, सुपर कूल शूटिंग चश्मा, बंधी हुई पोनीटेल, छिदे हुए कान और उंगलियों में ढेर सारी चांदी की अंगूठियों के साथ पूरी तरह से काले रंग के लुक में किम ऐसी लग रही थीं मानो वो किसी साइंस-फिक्शन थ्रिलर से निकली हों.

3/5

किम ये-जी ओलंपिक में पहली बार हिस्सा ले रही हैं. इस साल की शुरुआत में किम ये-जी ने इंडोनेशिया में एशियन राइफल व पिस्टल चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, म्यूनिख में एशियन राइफल व पिस्टल चैंपियनशिप वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मई में बाकू, अजरबैजान में आयोजित पिस्टल चैंपियनशिप वर्ल्ड कप में किम ये-जी ने गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

4/5

मई में बाकू अजरबैजान में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 25 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में किम के प्रदर्शन का 27 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. किम ये-जी पेरिस ओलंपिक के दौरान तीन शूटिंग स्पर्धाओं में भाग ले रही हैं, जिसमें उनका मैन मैच 25 मीटर एयर पिस्टल भी शामिल है. वह पहले ही 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं.

5/5

27 जुलाई को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कोरियाई शूटर ओह ये जिन ने 243.2 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता था. कोरिया की दूसरी खिलाड़ी किम ये-जी ने 241.3 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था. जबकि भारत की शूटर मनु भाकर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link