कौन हैं निकिता पोरवाल? जिन्होंने जीता ‘फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024’ का खिताब; ऐश्वर्या राय को मानती हैं प्रेरणा

Who Is Nikita Porwal: हाल ही में `फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024` की विनर अनाउंस कर दिया गया है और ये खिताब मध्य प्रदेशक की रहने वाली निकिता पोरवाल ने जीता. बुधवार, 16 अक्टूबर की रात मुंबई में हुए इवेंट में निकिता को ताज पहनाया गया. पिछली साल की मिस इंडिया, नंदिनी गुप्ता ने निकिता को ताज पहनाया और नेहा धूपिया ने उन्हें मिस इंडिया की सैश दी. चलिए जानते हैं कौन है निकिता पोरवाल?

वंदना सैनी Thu, 17 Oct 2024-1:14 pm,
1/5

निकिता पोरवाल बनीं मिस इंडिया 2024

हाल ही में मध्य प्रदेश की रहने वाली निकिता पोरवाल ने मिस इंडिया 2024 का खिताब जीता है. फेमिना मिस इंडिया 2024 का ग्रैंड फिनाले बड़ी धूमधाम से हुआ, जिसमें निकिता को विजेता घोषित किया गया. उन्हें 2023 की मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता ने अपने हाथों से ताज पहनाया. अब निकिता भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेंगी और देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. 

2/5

फेमिना मिस इंडिया 2024 के फिनाले की शुरुआत

फेमिना मिस इंडिया 2024 के फिनाले की शुरुआत 'टॉप 30 स्टेट विनर्स' के फैशन सीक्वेंस से हुई. दादरा और नगर हवेली से आई रेखा पांडे को फर्स्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया, जबकि गुजरात की आयुषी ढोलकिया को सेकंड रनर-अप घोषित किया गया. इन दोनों के साथ मिस इंडिया विनर निकिता पोरवाल को भी मंच पर सम्मानित किया गया. तीनों विनर्स को नेहा धूपिया ने फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दी. 

3/5

कौन हैं निकिता पोरवाल?

बुधवार रात मुंबई में ग्रैंड फिनाले हुआ, जहां पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी ने अपने शानदार परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया. मध्य प्रदेश की रहने वाली खूबसूरत निकिता पोरवाल को बुधवार रात मुंबई में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का खिताब अपने नाम किया. निकिता उज्जैन की रहने वाली हैं और उनके पिता अशोक पोरवाल पेट्रोकेमिकल के बिजनेस में हैं. निकिता ने परफॉर्मिंग आर्ट्स में बैचलर डिग्री ली है, जिसमें उन्होंने खासतौर पर ड्रामा की पढ़ाई की है. 

4/5

निकिता पोरवाल का करियर

निकिता ने 18 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और वे एक बेहतरीन स्टोरी लिसनर मानी जाती हैं. उन्होंने 60 से ज्यादा टीवी शो होस्ट कर चुकी हैं और खुद भी 250 पन्नों का 'कृष्ण लीला' नाम का नाटक लिख चुकी हैं. फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 विनर निकिता एक फीचर फिल्म का भी हिस्सा रह चुकी हैं. उनके फीचर फिल्म की स्क्रीनिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हो चुका है. जल्द ही इसे भारत में रिलीज किया जाएगा. 

5/5

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने वाली महिलाएं

हाल ही में रिलीज हुई फिचर का ट्रेलर लॉन्च हुआ था, जिसे निकिता ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसके अलावा मिस इंडिया प्रतियोगिता देश की सबसे फेमस ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स में से एक है. इसमें अब तक पांच भारतीय लड़कियों ने अपना नाम दर्ज किया जा चुका है. जिनमें ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और मानुषी छिल्लर (2017) जैसी हसीनाओं के नाम शामिल है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link