रातोंरात चमकी थी किस्मत, फिर हिट से बन गया बॉलीवुड का सबसे बड़ा फ्लॉप एक्टर, बस एक गलती और तबाह हो गया सब

Who is This Actor: आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे के बारे में बताएंगे जिसने शुरुआत में फिल्म इंडस्ट्री में धाक जमा ली. खूब नाम और शोहरत कमाई. लेकिन सक्सेस मिलते ही उनसे ऐसी गलती हो गई जिसका खामियाजा उन्हें अपने करियर को तबाह करके चुकाना पड़ा. ये एक्टर कोई छोटे-मोटे परिवार का नहीं बल्कि नामचीन परिवार से ताल्लुक रखता है. पढ़िए इस एक्टर के बारे में डिटेल स्टोरी.

शिप्रा सक्सेना Wed, 21 Aug 2024-6:11 am,
1/7

कौन हैं ये एक्टर?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये एक्टर कौन हैं. दरअसल, ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि 58 साल के संजय कपूर हैं. संजय कपूर ने साल 1995 में 'प्रेम' फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी.हालांकि इनकी पहली फिल्म फ्लॉप हो गई.

 

2/7

रातोंरात चमक गए थे

इसी साल इनकी दूसरी फिल्म 'राजा' रिलीज हुई. जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेक कमाई की और ये उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में संजय कपूर को लोगों के बीच काफी पॉपुलर कर दिया था. इस बीच उनकी कई फिल्में रिलीज हुई और सभी बेहतरीन कलेक्शन कर रही थीं. 

3/7

करियर हो गया था हिट

इन फिल्मों में 'सिर्फ तुम', 'सोच', 'मेरे सपनों की रानी', 'कयामत: सिटी अंडर थ्रेट', 'छिपा रुस्तम' और 'औजार' शामिल है. लेकिन साल 2003 के बाद संजय कपूर से ऐसी गलती हो गई कि उनका करियर फिर कभी भी रफ्तार पकड़ नहीं पाया.

4/7

फिर हो गई ये बड़ी गलती

इसके बाद वो लीड रोल से इतना दूर होते चले गए कि वो एक सपोर्टिंग एक्टर बनकर रह गए. दरअसल, साल 2003 में 'तेरे नाम' फिल्म आई थी. ये फिल्म जैसे ही रिलीज हुई तो हर तरफ छा गई. इस फिल्म ने सलमान खान का सितारा रातोंरात चमका दिया था.

 

5/7

ये है माजरा

वो पर्दे पर इस कदर छाए कि आज भी उनका जलवा फिल्म इंडस्ट्री में है. फिल्म 'तेरे नाम' का पहले निर्देशन अनुराग कश्यप कर रहे थे. लेकिन सलमान खान से पंगा होने की वजह से उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके बाद फिल्म को सतीश कौशिक ने डायरेक्ट किया.

 

6/7

एक फैसला पड़ा भारी

जब अनुराग कश्यप फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे तो उन्होंने फिल्म के लिए पहले संजय कपूर को अप्रोच किया.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय कपूर ने फिल्म को करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद सलमान खान को फिल्म का ऑफर मिला.

 

7/7

चौपट हो गया करियर

इस फिल्म को रिजेक्ट करने के बाद संजय के करियर में डाउनफॉल होना शुरू हो गया. साल 2003 के बाद संजय कपूर की करीबन 5 फिल्में डिजास्टर साबित हुईं. इसके बाद से कोई भी फिल्म बतौर लीड एक्टर नहीं आई. फिलहाल अब वो अब चुनिंदा फिल्मों या वेब सीरीज में कभी-कभार नजर आ जाते हैं. फिल्मों में काम करने के अलावा संजय कपूर का अपना बिजनेस भी है. ये कपूर संजय कपूर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड है जिसके एक्टर संस्थापक और निदेशक हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link