‘लव जिहाद, गोल्ड डिगर...’ गैर-धर्म में शादी करने पर एक्ट्रेस को सुनने पड़ते थे ऐसे-ऐसे तानें; सालों बाद बोलीं- ‘मैं रोते-रोते बिस्तर...’

Famous Bollywood Actress On Her Interfaith Marriage: बॉलीवुड में गैर-धर्म में शादी का विषय काफी चर्चा में रहा है. हिंदी सिनेमा के कई जाने-माने सितारों ने अपनी-अपनी धार्मिक सीमाओं को तोड़कर एक-दूसरे के प्यार किया और फिर शादी की. समाज में एक नया ट्रेंड सेट किया है. हालांकि, इसके लिए उनको हमेशा काफी ट्रोल भी किया गया. लेकिन कपल को इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ और वे लोग आज भी साथ में खुशहाल जीवन जी रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही फेमस एक्ट्रेस बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने गैर-धर्म में शादी की और उनको भी लोगों के ताने सुनने पड़े. दो साल बाद एक्ट्रेस ने इसको लेकर खुलकर बात की.

वंदना सैनी Sun, 22 Sep 2024-9:38 am,
1/6

कौन है ये बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस?

हाल ही में एक फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने गैर-धर्म में शादी करने के बाद हुई ट्रोलिंग को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. उन्हें बताया कि कैसे एक मुस्लिम एक्टर से शादी करने के बाद लोगों ने उन्हें ‘लव जिहाद’ और ‘गोल्ड डिगर’ जैसे आरोपों लगाए थे, जिनका उनको सामना करना पड़ा. कई लोगों ने उनकी शादी पर काफी नेगेटिव कमेंट्स जैसे कई बातों को झेलना पड़ा. लेकिन उनको इन बातों से कोई खास असर नहीं पड़ता और वो पिछले कई सालों से अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं.

2/6

फिल्म इंडस्ट्री में बना शानदार पहचान

हम यहां मराठी परिवार में जन्मी फेमस सिंगर, एक्ट्रेस और मॉडल शिबानी दांडेकर की बात कर रहे हैं, जिन्होंने काफी समय में इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के बीच अपनी अलग जगह बनाई. शिबानी ने अमेरिका में 'नमस्ते इंडिया', 'एशियन वरायटी शो' और 'वी देसी' जैसे शोज में हिस्सा लिया. उन्होंने इंडियॉन टीवी इंडस्ट्री में 2012 में डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा 5' से एंट्री मारी. इसके बाद शिबानी 2015 में 'रॉय' और 'शानदार' जैसी फिल्मों में नजर आईं. इसके अलावा वो 'सुल्‍तान', 'नाम शबाना', 'नूर' और 'भावेश जोशी' जैसी फिल्मों में भी नजर आईं. 

3/6

गैर-धर्म में की शादी, हो गईं ट्रोल

शिबानी दांडेकर ने काफी समय तक डायरेक्टर और एक्टर फरहान अख्तर को डेट किया, जिसके बाद दोनों ने 2022 में शादी कर ली. हालांकि, शादी के बाद दोनों को गैर-धर्म का होने के कारण काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. हाल ही में शिबानी ने रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट 'चैप्टर 2' में बताया कि जब उन्होंने फरहान को डेट करना शुरू किया, तो उन पर 'गोल्ड डिगर' जैसे आरोप लगे थे. उन्होंने ये भी बचाया कि लोग पूछते थे, 'फरहान अख्तर से शादी करने से पहले वो कौन थीं'? और शादी के बाद उनको 'गोल्ड डिगर' तक कहा गया. 

4/6

ट्रोल कर कहते थे बुरी-बुरी बातें

हाल ही में रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट पर पर शिबानी दांडेकर ने ट्रोल्स से निपटने का अपना तरीका बताया. उन्होंने कहा, 'सोशल मीडिया पर लोगों की बातें तब ही असर डालती हैं जब उनमें थोड़ी सच्चाई हो और आप उन्हें लेकर परेशान न हो. अगर कोई बात पूरी तरह से झूठी है, तो वो आपको कैसे अफेक्ट कर सकती है'? शिबानी ने अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा, 'जब मैंने फरहान के साथ अपना रिश्ता शुरू किया, तो लोग मुझसे रोज कहते थे, 'लव जिहाद और गोल्ड डिगर'. मुझे इस पर क्या करना चाहिए? मैं रोते-रोते बिस्तर पर नहीं गिरने वाली क्योंकि लोग ऐसा कहते हैं'. 

5/6

लोग मुझसे पूछते थे मैं कौन हूं..?

शिबानी ने आगे बात करते हुए कहा, 'मैं गोल्ड डिगर नहीं हूं. सच तो ये है कि वे मुस्लिम परिवार से है और मैं हिंदू परिवार से और हमने शादी कर ली है. हम अपनी शादी से बहुत खुश हैं. लोग हमारे बारे में जो चाहें कहें, ये हमारी सचाई है'. एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'मुझे अक्सर ऐसे कमेंट्स मिलते हैं, जैसे 'वो कौन है?' या 'फरहान अख्तर से शादी करने से पहले वह कौन थी?' और जब मैं ये पढ़ती हूं, तो सोचती हूं, 'क्या मैंने अपनी लाइफ में कुछ नहीं किया है? क्या मैं उससे शादी करने से पहले कोई नहीं थी?' क्या मैं किसी अजनबी पर भरोसा करने वाली हूं या अपनी जिंदगी की सफर पर'?

6/6

ऐसे नेगेटिव कमेंट्स को संभालती हैं शिबानी

शिबानी ने आगे बात करते हुए कहा, ' ये समझना जरूरी है कि सच क्या है और जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, वे आपको कमजोर महसूस कराते हैं. इसलिए इस फर्क को पहचानना बहुत जरूरी है'. उन्होंने कहा, 'मैं अभी अपने फोन पर जाकर किसी भी पेज पर किसी भी इंसान के लिए बिना किसी वजह के 15 बेकार के कमेंट कर सकती हूं. ये जानना हमारे लिए मुश्किल है कि ये लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्योंकि हम इसे कभी समझ नहीं पाएंगे. अब ये हम पर है कि हम खुद को कैसे संभालते हैं'. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link