कौन हैं ये शाही खानदान की हीरोइन? पहली फिल्म से बनीं स्टार... 1 वीडियो ने बर्बाद किया करियर; अब हैं गायब

Royal Family Actress Career Ruined: बॉलीवुड की कुछ हीरोइनें ऐसी हैं जिनका डेब्यू तो चर्चा में रहा लेकिन देखते ही देखते वो सिनेमाजगत से ऐसी ओझल हो गईं कि बात गुमनामी तक पहुंच गई. ऐसी ही एक अदाकारा है जिन्होंने साल 2001 में हिंदी फिल्मों में अपना पहला कदम रखा था. लेकिन पहली हिट के बाद उनकी कोई सिर्फ उतनी नहीं चली और उसके बाद कई साल से एक हिट को तरस रही हैं. खास बात है ये हीरोइन शाही परिवार से आती हैं और आज सिर्फ और सिर्फ इंस्टाग्राम तक सिमट कर रह गई हैं. जानिए ये हसीना कौन हैं.

शिप्रा सक्सेना Mon, 01 Jul 2024-11:02 pm,
1/6

शाही परिवार से ताल्लुक

ये हसीना कोई और नहीं बल्कि रिया सेन हैं. रिया सेन रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती हैं. रिया सेन की मां मून मून सेन बंगाली एक्ट्रेस हैं जो सुचित्रा सेन दीबानाथ की बेटी हैं. उनके पिता, बल्लीगंज प्लेस में, कोलकाता के सबसे धनी व्यापारियों में से एक, आदिनाथ सेन के बेटे थे. उनके परदादा दीनानाथ सेन त्रिपुरा के महाराजा के दीवान या मंत्री थे. 

2/6

स्टाइल से मचाया धमाल

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट रिया सेन ने साल 1991 में हिंदी फिल्म 'विषकन्या' में काम किया था. इसके बाद बंगाली और तमिल में काम किया. लेकिन हिंदी सिनेमाजगत में साल 2001 में 'स्टाइल' फिल्म से डेब्यू किया. 'स्टाइल' हिट रही और उन्हें हर कोई पहचानने लगा.

3/6

एक MMS ने बिगाड़ा खेल

इसके बाद 'दिल विल प्यार व्यार', 'कयामत' और 'झंकार बीट्स' जैसी कई फिल्में आईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया. लेकिन साल 2005 रिया के लिए ऐसा साबित हुआ कि फिल्म करियर पर धब्बा ही लग गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिया उस वक्त अश्मित पटेल को डेट कर रही थीं. 

 

4/6

बॉयफ्रेंड पर लगाया आरोप

इन दोनों का एक एमएमएस इंटरनेट पर लीक हो गया. डीएनए में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि रिया ने अश्मित पर वीडियो लीक करने का आरोप तक लगा दिया.

5/6

बर्बाद हुआ करियर

ये वीडियो रिया के करियर में बर्बादी बनकर आया. अपनी बोल्ड इमेज को लेकर पहले ही रिया चर्चा में थीं लेकिन इस वीडियो से उनकी निगेटिव पब्लिसिटी हुई. हालांकि इसके बाद रिया ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन करियर को उड़ान नहीं मिल सकी.

 

6/6

सिमट कर रह गई लाइफ

रिया ने फिल्मों के अलावा कई वेब सीरीज का भी रुख किया लेकिन लाइमलाइट नहीं हासिल कर पाईं. एक्ट्रेस आखिरी बार साल 2023 में 'बेकाबू' वेब सीरीज में नजर आई थीं. फिलहाल वो सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहती हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link