Hurun India Rich list : जान‍िये कौन है कैवल्य वोहरा? 21 साल के लड़के ने बनाई रईसों की ल‍िस्‍ट में जगह

Who is Kaivalya Vohra : 21 साल के zepto के को-फाउंडर कैवल्य वोहरा ने 3,600 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में सबसे युवा अरबपति का टैग हासिल क‍िया है. आइये इनके बारे में जानते हैं.

वन्‍दना भारती Fri, 30 Aug 2024-11:43 am,
1/6

सबसे युवा रईस

क्विक कॉमर्स ऐप zepto के को-फाउंडर कैवल्य वोहरा देश के सबसे अमीर युवा की ल‍िस्‍ट में सबसे ऊपर हैं. हुरुन इंड‍िया ने साल 2024 की सबसे अमीर यंगेस्‍ट लोगों की एक ल‍िस्‍ट जारी की है, ज‍िसमें 21 साल के कैवल्य वोहरा, अपनी कुल संपत्ति 3,600 करोड़ के साथ पहले स्‍थान पर हैं. 

2/6

आद‍ित्‍य दूसरे स्‍थान पर

22 साल के उनके को-फाउंडर, आदित पालिचा, इस ल‍िस्‍ट में दूसरे सबसे युवा ब‍िल‍ियनायर हैं. 

3/6

छोड़ दी पढ़ाई

वोहरा और पलिचा स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र थे, जिन्होंने बाद में अपना कंप्यूटर साइंस कोर्स छोड़ दिया और बिजनेस को अपनाया. दोनों दोस्तों ने कोविड महामारी के समय जरूरी  वस्तुओं की फास्‍ट और कांटैक्‍ट फ्री डिलीवरी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 2021 में Zepto की शुरुआत की. 

4/6

Zepto बना तगड़ा कांपेट‍िटर

वोहरा और पलिचा ने Zepto के साथ एक ऐसे मार्केट में कदम रखा था, जहां उसका मुकाबला पहले पैर जमा चुके Amazon India, Swiggy Instamart, Blinkit और टाटा ग्रुप के BigBasket से था.

5/6

हर साल ल‍िस्‍ट में कैवल्य वोहरा का नाम

19 साल की उम्र में ही कैवल्य वोहरा ने IIFL वेल्थ-हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 में अपनी शुरुआत की और तब से हर साल इस सूची में शामिल होते रहे हैं. इस साल ये नंबर पर हैं. 

 

6/6

गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा

गौतम अडानी और उनके परिवार ने 2024 हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जिसकी संपत्ति 11.6 लाख करोड़ रुपये है. इसके साथ वो मुकेश अंबानी से भी आगे हो गए हैं. साल 2020 में, अडानी ल‍िस्‍ट में चौथे स्थान पर थे. पिछले एक साल में अडानी की संपत्ति में 95 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link