50 साल पहले आई थी एक ऐसी शापित फिल्म.. जिस देख लोग करने लगे थे खून की उल्टियां, कईयों ने तोड़ा दम; भूलकर भी मत देखना

World Biggest Cursed Horror Film: जब हॉरर फिल्मों की बात होती है तो दर्शकों का उत्साह बढ़ जाता है, क्योंकि आज के समय में हॉरर कंटेंट देखने वालों की तादाद काफी बढ़ गई है. लेकिन इन हॉरर फिल्मों में कुछ ऐसी फिल्मों के नाम भी शामिल है, जिनको शापित माना जाता है. ऐसे ही एक फिल्म के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका जिक्र हमेशा होता है जब भी कभी ऐसी शापित फिल्मों की बात होती है है. इसे अपने समय में सबसे डरावनी और बदनाम फिल्म माना जाता है. 45 साल पहले रिलीज़ इस फिल्म को हॉरर फिल्मों की दुनिया की `सबसे शापित` फिल्म कहा जाता है, जिसने न जाने कितने लोगों की जान ले ली.

वंदना सैनी Sat, 26 Oct 2024-9:16 am,
1/5

दुनिया की सबसे शापित फिल्म..

जब भी हॉरर फिल्मों की बात होती है तो इस फिल्म का नाम जरूर आता है. हो सकता है आप लोगों में से काफी लोगों ने ये फिल्म देखी भी हो, लेकिन जब ये फिल्म बनी थी और सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तब इस फिल्म ने कई लोगों की जान ले ली थी. इस फिल्म को देखने के बाद लोग खून की उल्टियां करने लगते थे. तब से ही इस फिल्म को दुनिया की सबसे शापित फिल्म कहा जाने लगा. आज भी इस फिल्म को देखने के बाद थोड़ा डर तो लगता है. अगर आप इसको देखना चाहते हैं तो अपने रिस्क पर ही देखिए.

2/5

50 साल पहले आई थी ये फिल्म

इतना ही नहीं, 50 साल पहले आई इस फिल्म के साथ कई चौंकाने वाली घटनाएं जुड़ी थीं. ऐसा दावा किया गया कि इस फिल्म की वजह से कुछ महिलाओं का मिसकैरेज हुआ था. फिल्म के सेट पर आग भी लग गई थी, जिससे सब कुछ जलकर राख हो गया. सेट पर हुईं इन भयानक घटनाओं से हर कोई डर गया था. इस शापित फिल्म की कहानी और सेट पर हुई घटनाओं पर बाद में एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई. हैरानी वाली बात तो ये है कि इतना सब होने के बाद भी इस फिल्म ने दो ऑस्कर और चार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी जीते थे. 

3/5

ये है अब तक सबसे डरावनी और शापित फिल्म

हम यहां 1973 में आई विलियम फ्राइडकिन के डायरेक्शन में बनी 'द एक्सॉर्सिस्ट' के बारे में बात कर रहे हैं, जिसे आज भी सबसे डरावनी फिल्मों में गिना जाता है. आज भी इस फिल्म को सबसे 'शापित फिल्म' कहा जाता है, क्योंकि इसे देखते समय कई लोगों को दिल का दौरा पड़ गया था. लोग खून की उल्टियां करने लगे थे, किसी को घबराहट हो रही थी और कुछ का सांस लेना मुश्किल हो गया था. 1973 में जब ये फिल्म थिएटर में दिखाई गई थी, तब बाहर एंबुलेंस खड़ी रहती थी ताकि कोई अचानक बीमार हो जाए तो तुरंत मदद मिल सके.  

4/5

खुद बुरी तरह डर गए थे फिल्म के डायरेक्टर

Syfy.com के मुताबिक, इस फिल्म की अनाउंसमेंट के बाद से ही टीम को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. शूटिंग के कुछ ही दिनों बाद, फिल्म से जुड़े एक एक्टर की रहस्यमय हालत में मौत हो गई. फिल्म के डायरेक्टर विलियम फ्रेडकिन ने कैसल ऑफ फ्रेंकस्टीन मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वे जादू-टोना में विश्वास नहीं करते, लेकिन सेट पर जो हुआ, उसे देखकर उन्होंने शैतानी ताकतों को मान लिया. उन्होंने ये भी कहा कि ऐसी चीजें होती हैं, जिनका कोई मेडिकल इलाज या डॉक्टरी इलाज नहीं होता.

5/5

IMDb पर मिली सबसे शानदार रेटिंग, OTT पर है मौजूद

विकिपीडिया के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 12 मिलियन डॉलर था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 441.3 मिलियन डॉलर कमाए थे. इतना ही नहीं, फिल्म का IMDb पर भी 10 में से 8.1 की रेटिंग मिली हुई है. फिल्म में कई डरावने और दिल दहला देने वाले सीन देखने को मिलते हैं. अगर भी हॉरर फिल्मों के शौकीन है और इस फिल्म को देखना चाहते हैं को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं, लेकिन अपने रिस्क पर ही देखिएगा, क्योंकि इसका नाम आज भी शापित फिल्मों में गिना जाता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link