Healthy Life: कहते हैं इंसान इस धरती का एक ऐसा विवेकशील प्राणी है जो यदि ठान ले तो चट्टानों में भी राह बना सकता है. इंसान का दृढसंकल्प और कुछ कर गुजरने का हौसला उसे जीवन में कितना आगे ले जा सकता है इसकी जीती जागती मिसाल हैं लखनऊ के निखिल और अंकिता अग्रवाल की जोड़ी. पति-पत्नि की इस जोड़ी ने अपने प्यार, समर्पण, लगन व मेहनत से एक ऐसा मुकाम हासिल किया है जो आजकल के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2010 तक उप्र के अम्बेडकरनगर जनपद के छोटे से कस्बे जलालपुर में अपने पिता के बिज़नस को संभालने के बाद निखिल अग्रवाल जब राजधानी लखनऊ आए तो बड़े शहर की चकाचौंध में फंसने के बजाय मन में कुछ कर गुजरने


का इरादा था. इसीलिए उन्होंने पिता के जनरल मर्चेंट के होलसेल व्यापार से अलग दवा के बिज़नस में उतरने का फैसला किया.


धर्मपत्नी अंकिता अग्रवाल का मिला कदम-कदम पर साथ


इस बीच 9 दिसंबर 2011 को निखिल अग्रवाल के जीवन में उनकी धर्मपत्नी अंकिता अग्रवाल ने प्रवेश किया और यहीं से जिंदगी ने एक नई करवट ली. हर कदम पर कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली पत्नि का साथ जब निखिल को मिला तो उनके जीवन की दिशा ही बदल गई.


अभी तक C&F मॉडल पर काम कर रहे निखिल ने कुछ बड़ा करने की ठानी और 2015 में शुरू हुई ZENOTIS HEALTHCARE नाम की कंपनी. जैसा कि स्वाभाविक था, शुरुआत में निखिल को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन जब इरादे मजबूत हों तो कोई भी दिक्कत मजिलों तक पहुंचने में आपका रास्ता नहीं रोक सकती.


मिले भाई समान व्यापारिक साझीदार


भाई समान व्यापारिक साझीदार अरुण जैन के साथ मिलकर निखिल ने अपने दवा के व्यापार को एक नई उंचाई प्रदान की और व्यापार को देश के कई हिस्सों तक फैलाया.


महिलाओं को मानते हैं Better Entrepreneur


इस बीच अगस्त 2022 में निखिल ने व्यापार में पत्नि अंकिता अग्रवाल का भी पदार्पण करा दिया. निखिल कहते हैं इसके पीछे दो कारण थे एक तो मेरा मानना है कि महिलाओं में पुरुषों की अपेक्षा strengthen (दृढ़ता) अधिक होती है, वो जब कुछ ठान लेतीं हैं तो उसे पूरा करके रहती हैं.


दूसरा, हमारा प्रोडक्ट अपेक्षाकृत महिलाएं अधिक इस्तेमाल करती हैं और महिलाओं की जरूरत उनसे अधिक कौन समझ सकता है इसलिए नौकरी करने वाली महिला को मैंने एक सफल उद्यमी के रूप में देखना ज्यादा सही समझा और आज अंकिता अग्रवाल के सूझबूझ भरे कई निर्णयों के चलते कंपनी प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर है.


निखिल और अंकिता ने बाज़ार की जरूरतों को समझते हुए natural ingredients के साथ skin care, hare care, bath & body care के KOFFECO ब्रैंड नेम के प्रोडक्ट बाजार में उतारने का निर्णय लिया.


स्वयं पर की प्रोडक्ट्स की टेस्टिंग


अंकिता बताती हैं कि उनकी स्किन बहुत ही sensitive है इसीलिए इन प्रोडक्ट्स को मैंने स्वयं इस्तेमाल करके देखा. जब कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं नजर आया तब हमने इन्हें बाजार में उतारा.


हालांकि इन प्रोडक्ट्स को बाजार में उतारना इतना आसान नहीं था. इसके पीछे एक लम्बी रिसर्च व मार्केट स्ट्रेटेजी बनानी पड़ी. सबसे ख़ास बात थी कि इन प्रोडक्ट्स की टेस्टिंग. कैसे पता चलता कि ये प्रोडक्ट्स बॉडी पर वही असर कर रहे हैं जो बताया जा रहा है क्योंकि निखिल और अंकिता का संकल्प था कि वह अपने प्रोडक्ट्स के बारे में लोगों को भ्रमित नहीं करेंगे.


जो प्रोडक्ट जैसा है वैसा ही दावा लोगों से करेंगे, इसीलिए उन्होंने इन प्रोडक्ट्स की सारी टेस्टिंग स्वयं व अपने परिवार पर की और लगातार की. जब वे स्वयं संतुष्ट हो गए तब उन्होंने जनवरी 2023 में मार्केट में प्रोडक्ट को उतारा.


अब कंपनी ने एक नई कैटेगरी की शुरुआत की है जो हेयर लॉस को ख़त्म करती है.


आज भारत के लोगों में HAIR LOSS या दूसरे शब्दों में कहें तो गंजापन की समस्या बढ़ती जा रही है, कम उम्र के बच्चों में भी यह समस्या देखी जा रही है. इसी का कम्पलीट समाधान करता है NUTRASOURCE. यह एक प्रकार की हेयर लॉस वैक्सीन है जो SKALP को हेल्दी करता है. ये सभी प्रोडक्ट्स amazon, Flipkart, TATA 1mg व कंपनी की खुद की वेबसाइट www.koffeco.in के माध्यम से खरीदे जा सकते हैं.


क्या है इन प्रोडक्टस की USP


• इन सभी प्रोडक्ट्स मे किसी तरह का कोई केमिकल या अल्कोहलिक ingredients का प्रयोग नहीं किया गया है.


• इन प्रोडक्टस के पीछे महीनों की रिसर्च व टेस्टिंग की गई है.


• ये सभी प्रोडक्ट्स मानव शरीर पर टेस्ट किए जा चुके हैं.


• Price range भी Pocket friendly है.


• NUTRASOURCE काजू से निर्मित है.


• NUTRASOURCE भारत की पहली HLV (हेयर लॉस वैक्सीन technology) आधारित प्रोडक्ट है.


• सभी प्रोडक्ट्स सबंधित नियामक authority से approve हैं.


अधिक जानकारी के लिए विजिट करें:- https://koffeco.in/


Instagram :- https://www.instagram.com/koffecoofficial?igsh=ZXhkbm1vcGN3bWZo