Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में फ्लैट की क्‍वाल‍िटी, पजेशन और रज‍िस्‍ट्री के मुद्दे पर लोगों का गुस्‍सा फूटता रहता है. अब एक बार फ‍िर से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट से छत का प्‍लास्‍टर ग‍िरने का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया वायरल हो रहा है. छह ग‍िरने के दौरान का पूरा हादसा घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. गनीमत यह है क‍ि दोनों ही हादसों में कोई हताहत नहीं हुआ. फ्लैट में ज‍िस जगह प्‍लास्‍टर ग‍िरा, वहां पर उस समय कोई भी मौजूद नहीं था. दोनों ही मामले अलग-अलग सोसाइटी के हैं. इस तरह के हादसे पहले भी कई सोसाइटी में हो चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे के बाद पर‍िवार के लोग सहमे


पहला मामला ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट स्‍थ‍ित लारेजिडेंसिया सोसायटी का है. यहां फ्लैट की छत का प्‍लास्‍टर ग‍िरने की घटना टी-16 टावर के फ्लैट नंबर 1304 में हुआ. हादसे के बाद पर‍िवार के लोग सहमे हुए हैं. फ्लैट माल‍िक वकार ने बताया क‍ि वह परिवार के साथ रहते हैं. रात के समय परिवार के खाना खाने के बाद जैसे ही मेज से उठे, उसके कुछ ही देर बाद ऊपर से प्लास्टर का बड़ा टुकड़ा मेज पर आकर ग‍िरा. तेज आवाज के साथ हुए इस हादसे को सुनकर आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए.


अथॉर‍िटी से सेफ्टी ऑड‍िट कराने की मांग
पर‍िवार के लोगों ने हादसे से जुड़ी जानकारी बिल्डर मैनेजमेंट को दी. मेंटीनेंस स्‍टॉफ ने मौके पर र‍िपेयर कर दी है. लेक‍िन लोगों ने घटना का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर शेयर कर फ्लैट की कंस्‍ट्रक्‍शन क्‍वाल‍िटी और सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया है. इसके साथ ही सोसाइटी न‍िवास‍ियों ने ग्रेटर नोएडा अथॉर‍िटी से सेफ्टी ऑड‍िट कराने की मांग की है. अब देखना यह होगा क‍ि लोगों की मांग पर अथॉर‍िटी की तरफ से कदम उठाया जाता है या नहीं.


खाना बनाने के दौरान ग‍िरा प्‍लास्‍टर
दूसरा मामला एसडीएस एनआरआई सिटी का है. ग्रेटर नोएडा की एसडीएस एनआरआई रेजीडेंसी सोसायटी में जी-टू टावर के फ्लैट नंबर 1505 में हादसा हुआ. दोनों रसोई में खाना बना रहे थे. उन्होंने बताया कि अचानक छत के प्लास्टर का बड़ा टुकड़ा टूटकर नीचे गिर गया. इस हासदे में भी कोई हताहत नहीं हुआ. लोगों का आरोप है क‍ि फ्लैट को बनाने में लो क्‍वाल‍िटी का मैटेर‍ियल यूज क‍िया गया है. सोसाइटी में अक्सर इस तरह के हादसे होते रहते हैं. बिल्डर से इसको लेकर कई बार श‍िकायत की जा चुकी है. लेक‍िन कोई सुनवाई नहीं होती.