Relationship Tips For Couple: शादी के बाद हो या फिर शादी के पहले, हर कपल यही चाहता है, कि उनका रिश्ते की गांठ एकदम मजबूत हो. इसलिए रिश्ता स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए हर कपल को कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. भले ही आप अपने पार्टनर के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हों, लेकिन रिश्ते को और हमेशा बेहतर बनाए रखने की कोशिश करते रहना चाहिए. उसमें प्यार और विश्वास की कमी कभी नहीं आने देना चाहिए. आइए जानें कि कपल्स को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए क्या कुछ करना चाहिए...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. स्वीकार करना सीखें-
रिलेशन एक्सपर्ट बताते हैं, कि हमेशा कपल को अपने रिलेशनशिप में एक-दूसरे की खामियों को स्वीकार करना आना चाहिए. जिन लोगों को हम अपनी जिंदगी में चाहते हैं, उन्हें उसी तरह एक्सेप्ट करना सीखना होगा. आप पार्टनर को बदलकर जिंदगी में खुश नहीं रह पाएं, इसलिए उन्हें बदलने की कोशिश न करें.


2. अपनी भूमिका सही रखें-
अगर आप लंबे समय से किसी के साथ हैं और प्यार, विश्वास की कमी नहीं है, तो ऐसे में आपको इस रिश्ते को और मजबूत करने के लिए अपनी-अपनी भूमिकाओं को मेंटेन करना चाहिए. घर हो या बाहर कौन सा काम किसे करना है, ये आपस में तय करें. इस पर बात पर दोनों की सहमति से ही काम करें. 


3. झगड़े को सुलझाएं-
हमेशा रिलेशनशिप में किसी बात को लेकर बहस हो जाने पर कपल एक दूसरे से बात करना बंद कर देते हैं. लेकिन ऐसा न करें. आप उस झगड़े को सुलझाना सीखें न कि उसे बढ़ाएं. क्योंकि हर बात पर असहमति जताना अच्छी बात नहीं होती है.