Reason Of  Extra Marital Affairs: शादी का रिश्ता पकि-पत्नी के बीच एक पवित्र बंधन होता है. दोनों एक दूसरे के साथ रहते हुए जिंदगीभर साथ निभाने का वादा करते हैं. इस रिश्ते की नींव विश्वास पर टिकी होती है. साथ ही एक दूसरो को धोखा नहीं देने की भी कसम खाते हैं. वहीं एक दूसरे को ये विश्वस भी दिलाते हैं कि शादी के बीद पति-पत्नी किसी पराए के साथ कोई प्रेम संबंध नहीं रखेंगे. फिर ऐसी क्या वजह होती है जिसके चलते कपल शादीशुदा होते हुए भी दूसरे के साथ रिश्ते में आ जाते हैं. इसे अपने जीवनसाथी के साथ विश्वासघात भी कहा जा सकता है. कई बार तो पार्टनर को ये सबकुछ पता चलने पर भी लोग अपनी गलती नहीं मानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि शादी के बाद पति पत्नी के रिश्ते की डोर केवल भरोसे पर ही टिकी होती है. लेकिन जब कपल के बीच कुछ ऐसी अनबन हो जाती है, जिससे आपस में दूरियां बढ़ने लगती हैं और इसी कारण लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर लेते हैं. आज हम जानेंगे इसकी वजह...


एक्सट्रा मैरिटल अफेयर
एक्सपर्ट बताते हैं कि पहले तो ये समझना जरूरी है कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का सीधा मतलब लोग ये नहीं होता कि पार्टनर किसी दूसरे के साथ फिजिकल रिलेशन में आ जाए. ये टर्म केवल शादीशुदा लोगों के लिए इस्तेमाल होता है, जब वह मैरिड होने के बावजूद किसी अन्य के साथ संबंध रखते हैं. 


ये हो सकते हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कारण 


1. अपनी इच्छा से शादी न होना- कई बार ऐसा होता है कि लोगों को घरवालों की मर्जी से शादी करनी पड़ जाती है. क्योंकि उस समय वह शादी के लिए तैयार नहीं होते हैं. ऐसे में शादी के बाद पार्टनर से लगाव न होने के कारण एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होता है. 


2. तनाव और स्ट्रेस- आज के समय में लोग ऑफिस में काम के प्रेशर के चलते काफी टेंशन में रहते हैं. वहीं इस तरह की लाइफस्टाइल के चलते लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं. जिसके चलते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हो जाता है.


3. रोमांस की कमी- शादी के बाद ज्यादातर कपल्स में उत्साह और रोमांस की कमी हो जाती है. ऐसे में वह आपस में एंजॉय नहीं कर पाते हैं. जिसकी वजह से लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का रास्ता चुनते हैं. जिसे अंत में पार्टनर धोखा बताते हैं.