Working Couple Tips: आज हम उन कपल्स के लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं, जो ऑफिस में वर्किंग हैं. उन्हें अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को कैसे बैलेंस करना है, ये हम आपको यहां सलाह देंगे. हालांकि कई लोग इन टॉपिक्स पर आपको लेक्चर देते होंगे, लेकिन इन्हें करने में बहुत फर्क होता है. अगर वर्किंग कपल्स इन टिप्स को अपने जीवन में उतार लेंगे तो उनकी दोनों ही लाइफ सुधर जाएगी और पार्टनर के साथ रिश्ता भी अटूट होगा. तो आइये जानें कि शादी के बाद जिंदगी के दोनों पहियों को कैसे बैलेंस करें...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. कम्युनिकेशन सही रखें
कपल को अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बैलेंस करने के लिए सबसे पहले जरूरी है अच्छी कम्युनिकेशन. जी हां, दिनभर की ऑफिस वर्किंग के साथ आप एक दूसरे से प्रॉपर बात करें और पार्टनर से अपनी सारी स्थिति साफ जाहिर करें. उन्हें बताएं कि आपके लिए क्या जरूरी है. उन्हें बोलें कि इस समय ऑफिस में बिजी हैं, इसका मतलब ये नहीं कि उनकी लाइफ में वो इम्पॉर्टेंट नहीं हैं. 


2. प्लानिंग है जरूरी
दोनों लाइफ में अगर आप शांति से रहना चाहते हैं तो ऑफिस और घर के कामों की प्लानिंग कर लें. इससे आपको दोनों जगह टाइम देने का मौका मिलेगा और आपका पार्टनर आपसे किसी बात के लिए नाराज भी नहीं होगा. वर्क फ्रॉम होम वाले वर्कर थोड़ा समय निकालकर परिवार को भी दें. 


3. पार्टनर की एहमियत समझें
पर्सनल लाइफ के साथ वर्क लाइफ बैलेंस करना वैसे तो मुश्किल होता है, लेकिन अगर पार्टनर सपोर्टिंग हो तो सबकुछ आसान हो जाता है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपकी स्थिति को समझकर आपको काम करने में सपोर्ट कर रहा है, और अपना टाइम भी आपको दे रहा है, तो उसके इस त्याग को कभी न भूलें. उन्हें एहमियत दें.