Boyfriend Who Flirts With Your Best Friend: वैसे तो किसी भी रिश्ते में हल्का-फुल्का हंसीज-मजाक किया जाए तो प्यार और अपनापन बना रहता है. वहीं अगर आपका ब्‍वॉयफ्रेंड आपकी बेस्ट फ्रेंड के साथ थोड़ा बहुत मजाक करे तो इसमें भी कोई खराब बात नहीं है. लेकिन यही मजाक जब फ्लर्टिंग में बदल जाए तो इससे वो दोनों एक दूसरे की तरफ अट्रेक्ट होने लगते हैं जिससे स्थिति काफी गंभीर बन जाती है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को आपकी बेस्ट फ्रेंड के साथ बढ़ते फ्लर्ट को आसानी से कंट्रोल करके स्थिति को संभाल सकते हैं, तो चलिए जानते हैं  ब्‍वॉयफ्रेंड करने लगे आपकी (Boyfriend Who Flirts With Your Best Friend) बेस्‍ट फ्रेंड से फ्लर्ट तो किन बातों का ध्यान रखना चाहिए......


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एकाधिकार न दिखाएं
जब कोई इंसान किसी के साथ रिश्ते में होता है तो वो अपने पार्टनर पर एकाधिकार समझने लगता है. जिसके चलते वो अपने पार्टनर को छोटी-छोटी बातों पर रोका-टोकी करने लगता है. फिर इंसान को इस रिश्ते में घुटन होने लगती है जिसके कारण उनका झुकाव किसी और इंसान की तरफ बढ़ने लगता है. ऐसे में आवश्यक होता है कि रिश्ते में समझदारी से कदम बढ़ाएं जिससे प्यार और मजबूती बढ़ने लगती है. 


जरूर करें चेक
बहुत सी लड़कियां अपने ब्वाॅयफ्रेंड को लेकर बेहद पजेसिव होती है इसी के चलते आपको अपने ब्‍वॉयफ्रेंड का किसी और के साथ हंसना-बोलना पसंद नहीं आता है. विशेषकर जब आपका ब्‍वॉयफ्रेंड आपकी ही बेस्ट फ्रेंड के साथ हंसी मजाक करता है तो आपको बेहद असुरक्षित होता है जिससे आपके मन में न जाने क्या-क्या आने लगता है जोकि मेंटल हेल्थ को बुरी तरह से प्रभावित करता है. ऐसे में अगर आपके मन में भी पार्टनर को लेकर असुरक्षा की भावना आ रही है तो एक बार शांति से ये बैठकर सोचें कि क्या ये वाकई में सच है या सिर्फ आप एक गलतफहमी का शिकार हैं. 


खुद को बिल्कुल न कोसें
जब आपका ब्वाॅयफ्रेंड आपकी ही बेस्ट फ्रेंड के साथ फ्लर्ट करने लगता है तो आपका सेल्फ कॉंडफिडेंस कमजोर पड़ जाता है. ऐसे में आप इस स्थिति के लिए खुद को ही कोसने लगते हैं. आपके मन में ये बात घूमने लगती है कि आखिर आपमें ऐसी क्या कमी है जो आपकी ही बेस्ट फ्रेंड ने आपको धोखा दे दिया है. खुद से पूछे गए ऐसे सवाल आपको केवल मानसिक पीड़ा ही प्रदान करते हैं. इसलिए आप हमेशा याद रखें कि इसमें आपकी कोई गलती नहीं है इसलिए आप खुद को दोष देना बंद कर दें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|