Astro Tips To Boost Jupiter: भारतीय किचन में हल्दी का इस्तेमाल आम बात है. मगर यही हल्दी हमारे ग्रह नक्षत्रों की भी प्रभावित करती है. ज्योतिष शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. जिन लोगों के विवाह होने में अड़चने आ रही हैं. उनके लिए हल्दी किसी वरदान से कम नहीं. आइए जानते हैं कि हल्दी का व्यक्ति के विवाह होने से क्या संबंध है? साथ ही ये कैसे किसी शख्स के जीवन को प्रभावित करती है?



ग्रहों की स्थिति


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर शख्स की कुंडली में ग्रहों की स्थिति के हिसाब से उसके जीवन में घटनाएं घटती हैं. विवाह में देरी के लिए गुरू ग्रह को दोषी माना जाता है. जिन जातकों का गुरू ग्रह कमजोर होता है, उनको विवाह, करियर से जुड़े क्षेत्रों में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जातकों को अपने गुरू ग्रह को मजबूत करने के बारे में विचार करना चाहिए. 


 


हल्दी का गुरु से क्या संबंध है?


किचन में पाई जाने वाली हल्दी पीले रंग की होती है. वहीं गुरू ग्रह को भी पीला रंग ही प्रभावित करता है. शादी विवाह में भी ज्यादातर रस्में हल्दी और कुमकुम के साथ ही की जाती हैं. इसीलिए गुरूवार के दिन पीला रंग पहनना शुभ माना जाता है. हालांकि, जो व्यक्ति अपने विवाह में अड़चने देख रहे हैं उनको गुरूवार के दिन ये 5 काम जरूर करने चाहिए.


 


गुरू ग्रह कैसे करें मजबूत?


  • स्नान करते समयः सुबह स्नान करते समय नहाने वाले पानी में थोड़ी हल्दी मिलाकर नहाएं. इससे आपका गुरु ग्रह मजबूत होता है.

  • बृहस्पति भगवान की कथा: गुरु ग्रह मजबूत करने के लिए ब्रहस्पति भगवान का व्रत या कथा कर सकते हैं.

  • सूर्य अर्ध देना: सूर्य को जल चढ़ाते समय हल्दी मिलाकर जल चढ़ाएं.

  • शिवलिंग की पूजा: विवाह के लिए भगवान शंकर की पूजा करनी चाहिए. इसके लिए आप हर गुरुवार शिवलिंग पर हल्दी चढ़ाएं.

  • पीला कपड़ा पहने: गुरुवार के दिन व्यक्ति को पीला कपड़ा, पीला खाना और पीला टीका माथे पर लगाना चाहिए. इससे आपका गुरु ग्रह मजबूत होगा.


इन 5 कामों को श्रद्धापूर्वक करने से आपका गुरु ग्रह शक्तिशाली होगा. जिससे आपके विवाह के लिए रिश्तों की लाइन लग जाएगी. इन सभी कामों को हर गुरुवार जरूर करें. इसके अलावा आप गुरुवार के दिन साबुत हल्दी के टुकड़े को पीले कपड़े में बांधकर आप गुरुवार के दिन अपने हाथ में भी बांध सकते हैं. आपको इससे तुरंत फायदे मिलेंगे.