Astro Tips For New Home: किराएदार से मकान मालिक तक के सपने को पूरा करना इतना आसान नहीं होता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के इस दिली तमन्ना को पूरा कर सकता है. दरअसल हर किसी की इच्छा होती है कि वह ऐसा घर बनाए जहां पर उसका पूरा परिवार एक सुरक्षित छाया के नीचे एक साथ रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन इस सपने को पूरे होने के बीच कई बार ऐसी अड़चने आ जाती हैं, जिसका निवारण समझ नहीं आता. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपना कर अपने घर के सपने को पूरा किया जा सकता है. आइए विस्तार में इन अपने घर के अचूक उपायों के बारे में जानें.


Palmistry: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो जल्द होने वाले हैं अमीर, शादी के बाद चमकता है किस्मत का तारा
 


नीम के घर का करें दान


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति अपने घर का सपना देख रहा है तो उसे इस अचूक उपाय को अपनाना चाहिए. जिसमें उसे नीम की लकड़ी का छोटा सा घर बना कर गरीब बच्चे को दान कर देना चाहिए या फिर पास के मंदिर में रख दें. ऐसा करने से अपने घर का सपना जल्द पूरा होगा.


गणपति बप्पा करेंगे हर विघ्न को दूर


यदि कोई व्यक्ति बड़े लंबे समय अपना घर की तलाश में है या फिर घर खरीदने में कोई अड़चन आ रही है तो उसे बुधवार के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा कर उपवास रखना चाहिए. ध्यान रखें कि पूजा के दौरान लाल फूल और दूर्वा घास उन्हें जरूर अर्पित करें. भगवान गणेश सभी विघ्न को दूर कर घर के सपने को जरूर पूरा करेंगे.


Laddu Gopal Niyam: घर में लड्डू गोपाल के आस-पास न रखें ये 5 चीजें, दुर्भाग्य में बदल जाएगा सौभाग्य
 


रविवार के दिन करें ये उपाय


अपने मंदिर में एक छोटा सा घर बना कर रख लें. अब हर रविवार को उसमें सरसों के तेल का दीपक जलाएं. जब दीपक पूरी तरह से जल जाए तो उसमें फिर कपूर जलाएं. ऐसा करने से घर लेने में आ रही सभी अड़चने दूर होंगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)