Dhan Labh Ke Sanket: धन कमाने के लिए हर व्यक्ति खूब मेहनत करता है. कई बार वह इसमें सफलता प्राप्त करता है तो कई बार उसे निराशा हाथ लगती है. ऐसे में वे किस्मत को दोष देने लगता है. लेकिन जब समय अच्छा नहीं चल रहा है तो कितनी भी कोशिश कर लें सफलता मिलती ही नहीं है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है जो बहुत शुभ माने जाते हैं. ये संकेत घर में धन आगमन का इशारा होते हैं. यदि व्यक्ति को ये संकत दिखने लग जाए तो जान लें कि उसे धन लाभ होने वाला है. तो आइए जानते हैं क्या हैं वे संकेत. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चींटियों का झुंड


कई बार ऐसा होता है कि घर में आपको लाइन से चलती चींटियां नजर आती है. अगर आपको काली चींटियों का झुंड दिखाई दें या एक लाइन से चलती दिखाई दे तो यह शुभ संकेत हैं. इसका अर्थ है आपको जल्द धन लाभ होने वाली है और आप पर पैसों की बरसात होने वाली है


गाय का रंभाना


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गाय का रंभाना एक शुभ संकेत हैं. अक्सर जब हम घर से बाहर निकल रहे होते हैं तो गाय आकर रंभाने लगती है इसका अर्थ होता है कि खुद मां लक्ष्मी आपके द्वार आईं हैं. ऐसे में गाय को गुड़ और रोटी जरूर खिलाएं.


चिड़िया का घोंसला


अगर आपके घर में चिड़िया ने घोंसला बनाया है तो यह शुभ संकेत होता है. घर में चिड़ियां का घोंसला धन आगमन का संकेत है. ये इशारा है कि आपका रुका हुआ पैसा आपको वापिस मिलने वाला है.


सपने में शुभ चीजों का दिखना


सपने हर व्यक्ति देखता है कुछ अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. सपने में कुछ चीजों का दिखना शुभ होता है. जैसे सपने में शंख, उल्लू, कमल, हाथी, छिपकली आदि का दिखना धन लाभ की ओर इशारा करता है.  


तुलसी हरी-भरी हो जाए


घर में लगा तुलसी का पौधा अगर अचानक से खूब हरा-भरा हो जाए तो ये भी शुभ संकेत है. इसका मतलब होता है कि आपके घर सुख-समृद्धि का वास बना रहेगा.


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)