Rashifal 16 April 2024: 9 दिन का महापर्व चैत्र नवरात्रि अब समापन की ओर है. आज नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि है. अष्‍टमी के दिन हवन और कन्‍या पूजन किया जाता है. अष्‍टमी के दिन किया गया हवन-पूजन बेहद जरूरी है. बिना इसके नवरात्रि की व्रत-पूजा पूरी नहीं होती है. अष्‍टमी का दिन मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए विशेष होता है. इस बार चैत्र नवरात्रि की अष्टमी पर सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग बन रहा है. अष्‍टमी के दिन इन योगों का बनना बेहद शुभ माना गया है. ज्योतिष के अनुसार अष्‍टमी के दिन इन शुभ योगों का बनना 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है. महाअष्‍टमी से इन राशि वालों के जीवन में सुनहरे दिनों की शुरुआत कर सकता है. साथ ही उनको बड़ा धन लाभ होने के योग भी बन रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों को मिलेगा शुभ फल 


वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए 16 अप्रैल से अच्‍छे दिनों की शुरुआत हो सकती है. धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. कोई रुका हुआ काम पूरा होने से बड़ी राहत मिलेगी. संपत्ति से लाभ हो सकता है. दान-पुण्‍य में कोई कमी ना करें. 


कर्क- अष्‍टमी पर बन रहे शुभ योग करियर में तरक्की दिलाएंगे. धन की आवक बनी रहेगी. किसी अपने से मुलाकात आपके जीवन में खुशियों की एंट्री करेगी. इस दिन मां दुर्गा की पूजा करने के बाद गरीबों में केले बांटें. 


कन्या- कन्या राशि के जातकों के जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत होने जा रही है. आपको सम्‍मान मिलेगा. सैलरी में बढ़ोतरी होगी. यात्रा पर जाने के योग हैं, जो आपको रिफ्रेश कर देगी. शत्रु परास्‍त होंगे. 


मकर- मकर राशि के जातकों को यह शुभ योग अपार धन-संपत्ति दिला सकता है. करियर में मिला सुनहरा मौका आपको बड़ी तरक्‍की देगा. निजी जीवन में भी खुशहाली रहेगी. अपनों से रिश्‍ता मजबूत होगा. 


मीन- मीन राशि वालों को यह शुभ योग अचानक बड़ा धन लाभ करवा सकता है. आपका बैंक-बैलेंस बढ़ता ही जाएगा. आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं दूर होंगी. कर्ज खत्‍म होगा. खर्चे कम होंगे. करियर में जो बाधाएं थीं वो भी दूर होंगी. घर के मसले सुलझें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)