Today Horoscope 22 October 2024: सिंह राशि के वरिष्ठ अधिकारी अपने पद और पावर का गलत प्रयोग करते हुए नजर आ सकते हैं. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- इस राशि वाले अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें, क्योंकि कुछ लोग आपकी शिकायतों को उन तक पहुंचाने का कार्य कर सकते हैं. वाणी व्यवहार की कुशलता से व्यापारी वर्ग का सम्मान बढ़ेगा और अपेक्षित कार्यों में सफलता भी प्राप्त होगी. युवा वर्ग की सकारात्मक सोच उनकी सफलता की कुंजी बनेगी. वैवाहिक जीवन सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा. कामकाजी महिलाओं के लिए दिन उत्तम रहेगा, आपके कार्य और योजनाओं को अप्रूवल मिलने की संभावना है. प्रतियोगी  परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को कठिन प्रयास करने पड़ेंगे, लक्ष्य पर अडिग रहने के लिए एकाग्रता बढ़ाएं, जिसका सबसे उत्तम उपाय मेडिटेशन है. पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में धन खर्च अधिक होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत आज आपकी ठीक रहेगी.


वृष- कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धा बढ़ने की आशंका है, अब से वृषभ राशि के लोगों को भी जीत हासिल करने के लिए मेहनत दोगुनी करनी पड़ेगी. व्यापारी वर्ग परिवर्तनों से बचने का प्रयास करें क्योंकि इस समय किया गया कोई भी बदलाव हानि पहुंचा सकता है. युवा वर्ग चुनिंदा व्यक्तियों के साथ वक्त बिताने का प्रयास करें, क्योंकि अनावश्यक दोस्तों यारों के कारण किसी विवाद में फंसने की आशंका है. आर्थिक स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. समय को देखते हुए अनावश्यक खर्चों को फिलहाल के लिए तो टालने का प्रयास करें. रात का भोजन सादा और सुपाच्य रखें, क्योंकि एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है.


Dhanteras 2024: धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये 5 चीजें वरना शुरू हो जाएगा संकट, सालभर पाई-पाई के लिए तरसेंगे!


मिथुन- बेमन से काम करने के कारण मिथुन राशि के लोगों के काम लंबे खिंच सकते हैं यानी की कार्य पेंडिंग लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. यात्रा से लाभ के योग है, इसलिए व्यापारी वर्ग यात्रा को टालने की गलती न करें. धार्मिक कार्यों का हिस्सा बने, इससे मन को शांति मिलेगी. बचत पर फोकस करेंगे और हाथ समेटकर चलने का भी प्रयास करेंगे. जी चोरी और आलस्य के चलते युवा वर्ग काम को शॉर्टकट तरीके से करने का प्रयास करेंगे. जीवनसाथी और पारिवारिक सदस्यों की भावनाओं का ध्यान रखें, उन्हें खुश रखने का पूरा प्रयास करें. दोपहर के बाद से अचानक से सिर दर्द की समस्या बढ़ने की आशंका है.


कर्क- इस राशि के बॉस के साथ शांतिपूर्ण तरीके से बात करें, आवाज ऊंची बिलकुल न हो, इस बात का भी ध्यान रखें. सरकारी कार्यों को लेकर भाग दौड़ बढ़ेगी, जिसमें समय और धन दोनों ही खर्च होने की आशंका है. अधिक क्रोध एवं ईर्ष्या के कारण दोस्तों और लव पार्टनर के साथ संबंध खराब होने की आशंका है. जरूरी कार्यों को दिन में ही निपटने का प्रयास करें, क्योंकि शाम के बाद से समय फालतू के कार्य में खर्च होने की आशंका है. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, फिर चाहे वह घरेलू कार्य हो या फिर ऑफिस के. यूरिन इन्फेक्शन या यूरिन में जलन जैसी समस्या होने की आशंका है, सावधानी के तौर पर साफ सुथरा टॉयलेट का प्रयोग करें और पानी का  सेवन अधिक करें.


सिंह- सिंह राशि के वरिष्ठ अधिकारी अपने पद और पावर का गलत प्रयोग करते हुए नजर आ सकते हैं. व्यापारिक वर्ग की बात करें तो आर्थिक दृष्टिकोण से उनका आज का दिन पिछले कुछ दिनों से बेहतर रहेगा. रुके हुए कार्यों को पूरे होने से आय में वृद्धि की संभावना है. गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति की बातों को दिल पर न ले, उनकी बातों की पीछे छिपे भाव को समझने का प्रयास करें. पारिवारिक किसी सदस्य के कारण घर की शांति भंग होने की आशंका है. व्यस्तता के कारण अपनों से बात और उनके साथ समय व्यतीत करने के अवसर कम मिलेंगे. सेहत में यदि किसी तरह की दवाइयों का सेवन कर रहे है, तो उसे समय पर ही लेने का प्रयास करना है.


दिवाली का इस डरावने जीव से है खास कनेक्‍शन, घर में आ जाए तो हो जाते हैं वारे-न्‍यारे


कन्या- इस राशि के लोग आज के दिन तनाव मुक्त होकर अपनी इच्छानुसार कार्यों को करेंगे. व्यापारी वर्ग नए कार्यो में निवेश करने का विचार बना सकते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में जल्दबाजी दिखाने से बचना है. जीवनसाथी के साथ झगड़ो को टालने के लिए छोटी-मोटी बातों को अनदेखा करें. पारिवारिक सदस्यों में आपसी सामंजस्य बनाए रखने के लिए किसी से बहस न करें. युवा वर्ग किसी महिला मित्र के साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करेंगे. सेहत में आपको फंगल इंफेक्शन होने की आशंका है, इस ओर सचेत रहे. 


तुला- तुला राशि के लोग सहकर्मी क्या कर रहें है इस पर ध्यान देने के बजाय पहले अपने कार्यों पर फोकस करें. व्यापारी वर्ग को अवसरों के मामले में चौकन्ना रहना है, क्योंकि लापरवाहियों के कारण धन आते-आते रुक भी सकता है. आज के दिन युवा वर्ग किसी नए गैजेट्स की खरीदारी कर सकते हैं. पारिवारिक माहौल ठीक ठाक रहेगा, मेहमान आगमन की भी संभावना है. सेहत में आपको भारी सामान उठाने से बचना है, क्योंकि पैरों में चोट लग सकती है.


वृश्चिक- इस राशि के लोगों को नई नौकरी की तलाश शुरू कर देनी चाहिए, क्योंकि मौजूदा नौकरी में बाधाएं आने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को आज के दिन उधारी पर कारोबार करने से बचना है, क्योंकि धन डूबने की आशंका है. मानसिक बल प्रगति के मार्ग पर ले जाने में मदद करेगा, इसलिए युवा वर्ग शरीर का नहीं बुद्धि का प्रयोग करें. माता-पिता यदि दोनों ही लोग जॉब करते हैं, उन्हें संतान को भी समय देने की कोशिश करनी है. जो लोग काम के सिलसिले में घर से बाहर अकेले रहते है, उनके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है इसलिए खानपान को लेकर पूर्ण रूप से सजग रहें.


धनु - धनु राशि के लोगों को आज के दिन सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए सहकर्मियों संग तालमेल बनाकर चलें. बाजार में हो रहे उतार-चढ़ाव का असर व्यापारियों के कारोबार में भी तेजी से उछाल ला सकता है. जो भी हंसी-मजाक करें, वह दायरे में रहकर करें, क्योंकि आपकी बातों से किसी को बुरा लग सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए माता पक्ष की ओर कुछ तनाव होने की आशंका है. बीपी पेशेंट को तनावपूर्ण बातों से दूर रहना है, क्योंकि बीपी के कारण स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.


मकर- इस राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को एक्स्ट्रा इनकम के सोर्स पर ध्यान देने से बचना है, यानी कि यदि कोई रिश्वत देकर काम कराने का प्रयास करे, तो उसे साफ-साफ मना कर दें. व्यापारिक मामलों में सतर्क रहना है, प्रतिस्पर्धी आपको पीछे करने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं. युवा वर्ग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, क्योंकि चंचल मन और झटपट से आने वाले विचार सफलता में बाधक बन सकते हैं. परिवार में पिता व पिता तुल्य के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि उनकी सेहत में गिरावट आने की आशंका है. विटामिन डेफिशियेंसी की वजह से थकान, कमजोरी महसूस हो सकती है.


कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा, पदोन्नति की भी संभावना है. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है, मगर ध्यान रहे कि आपका अनावश्यक क्रोध करना नुकसान भी दे सकता है. युवा दूसरों पर भरोसा करने से पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल कर लें फिर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें. जीवनसाथी के साथ अहंकार का टकराव होने जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. भाग दौड़ अधिक होने के कारण, थकान, सिर दर्द  की समस्या होने की आशंका है.


मीन- इस राशि के लोग पर वर्क प्रेशर बढ़ेगा, बेहतर होगा कि कार्यों को अकेले करने के बजाय इसे अन्य लोगों से बांट लें. कारोबार में संतान और जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो युवा सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है, मेहनत करते रहिए. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, यदि संतान बहुत छोटी है, तो उसके आस-पास ही रहने का प्रयास करें. फिटनेस को ध्यान में रखते हुए, आज से ही मेडिटेशन व व्यायाम करना प्रारंभ कर दें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)