Guru Shani Vakri 2024: शनि ग्रह ढाई साल में गोचर करते हैं और गुरु ग्रह 1 साल में राशि परिवर्तन करते हैं. इस समय शनि और गुरु दोनों ग्रह वक्री चाल चल रहे हैं. शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री हैं और गुरु ग्रह वृषभ राशि में उल्‍टी चाल चल रहे हैं. दिवाली के दिन शनि और गुरु दोनों वक्री रहेंगे. नवग्रह में से शनि और गुरु को सबसे खास ग्रह माना जाता है. दिवाली के मौके पर इन दोनों ग्रहों का वक्री होना सभी 12 राशियों पर बड़ा असर डालेगा लेकिन 3 राशि वालों के लिए यह खुशियों के डबल धमाके जैसा है. इन लोगों पर धन-दौलत की बरसात होगी. जानिए इस साल दिवाली पर किन 3 राशि वालों की किस्‍मत खुलने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले लगेगा 'डंक', 4 राशि वालों को बड़ा घाटा कराएगा मंगल गोचर!


 

1. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए गुरु और शनि की उल्टी चाल खूब धन लाभ कराएगी. नई नौकरी तलाश रहे लोगों को मनचाही नौकरी मिलेगी. उम्‍मीद से बड़ा पद और वेतन मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. वर्कप्‍लेस की समस्‍याएं दूर होंगी. व्यापार लाभ होगा. कई स्रोतों से पैसा आएगा. जीवन में खुशियां रहेंगी.


यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले दिवाला निकालेंगे ये 7 दिन, जन्‍मतारीख से जानें यह सप्‍ताह शुभ या अशुभ?


2. धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए भी गुरु और शनि का वक्री होना लाभदायी रहेगा. हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है. करियर में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं. आपके काम की तारीफ होगी. यात्राएं करेंगे और उनसे लाभ भी पाएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.


यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले दिवाला निकालेंगे ये 7 दिन, जन्‍मतारीख से जानें यह सप्‍ताह शुभ या अशुभ?


3. कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि और गुरु की उल्‍टी चाल बहुत राहत दे सकती है. खर्च और समस्‍याएं खत्‍म होंगी. इससे जेब भारी होगी और दिमाग हल्‍का महसूस करेगा. धन-धान्य की बढ़ोतरी हो सकती है. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. दिवाली के त्‍यौहार का भरपूर आनंद लेंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)