Upay: यदि जीवन में ऐसा समय आए कि सब कुछ कंट्रोल से बाहर जाता दिखे या एक के बाद एक मुसीबतें आएं. तब ऐसे समय में लाल किताब और ज्‍योतिष में बताए गए कुछ टोटके-उपाय आजमा लें. ये आपको बड़ी राहत देंगे. साथ ही जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चमत्‍कारिक टोटके उपाय


1. यदि आपके साथ बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हों तो रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ें. संभव हो तो सुबह-शाम दोनों समय हनुमान चालीसा का पाठ करें. 


यह भी पढ़ें: जीवन की हर खुशी पाने के आसान वास्‍तु टिप्‍स


2. कोई बड़ा संकट आ गया हो या बड़ी परेशानी में फंस गए हों तो हनुमानजी को 5 बार चोला चढ़ाएं. साथ ही हर मंगलवार और शनिवार को बढ़ के पत्‍ते पर आटे का दीया जलाकर उसे हनुमानजी के मंदिर में रख आएं. ऐसा कम से कम 11 मंगलवार या शनिवार को करें. आपको तेजी से राहत मिलेगी.  
 
3. कड़ी मेहनत के बाद भी तरक्‍की ना मिल रही हो, खुद को समस्‍याओं से घिरा हुआ महसूस कर रहे हों तो गाय, कुत्ते, ‍चींटी और पक्षियों को भोजन खिलाएं. ऐसा करना आपके जीवन से एक-एक समस्‍या को दूर कर सकता है. 


यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!


4. यदि आप पर या परिवार के किसी सदस्‍य पर संकट हो तो एक पानीदार नारियल लें और उसे सिर के ऊपर से 21 बार वारें. फिर किसी देवस्थान पर जाकर अग्नि में जला दें. तत्‍काल राहत मिलेगी. 


5 . समस्‍याओं से निजात पाने के लिए आटे की छोटी-छोटी गोलियां बना लें फिर किसी नदी या तालाब पर जाकर मछलियों और कछुओं को ये गोलियां खिलाएं. 


6. रोजाना कौवे या पक्षियों को दाना डालें. हर शुक्रवार को चीटी को आटा-शक्‍कर डालें, इससे आर्थिक तंगी दूर होती है और धन का प्रवाह बढ़ता है. 


7. रोज गाय को रोटी खिलाने से सारे देवी-देवता कृपा करते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)