New year 2024 Vastu Money Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं. अगर व्यक्ति नए साल पर वास्तु से जुड़े इस उपाय को अपनाता है तो उसे पूरे साल लाभ मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 हर व्यक्ति की यह इच्छा रहती है कि उसकी घर की तिजोरी कभी खाली ना हो. जिसके लिए वह कड़ी मेहनत के साथ कई उपायों को भी अपनाता है. वास्तु शास्त्र में एक ऐसे अचूक उपाय के बारे में बताया गया है जिसे नए साल पर घर के मुख्य द्वार पर करना है. आइए विस्तार में वास्तु के इस उपाय के बारे में जानें.


 वैसे तो वास्तु शास्त्र में हिंदू धर्म में घर में नियमित तौर पर दीपक जलाने को काफी शुभ और लाभकारी मानते हैं. अगर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहता है तो घर में गाय के घी का दीपक जरूर जलाएं.


लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय


नए साल के मौके पर वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाता है तो यह उसके लिए काफी शुभ होगा. नए साल पर इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी का आगमन होगा साथ ही घर में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना होगा.


पूरे साल नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर


नए साल पर यदि संझा बेला में गाय के घी का दीपक घर के मुख्य द्वार पर जलाते हैं तो कभी भी नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं करेगी.


पैसों से भरी रहेगी तिजोरी


नए साल पर घर के मुख्य द्वार पर शाम के समय दीपक जलाने से लक्ष्मी का आगमन होता है. वहीं पूरे साल व्यक्ति की तिजोरी पैसों से भरी रहेगी.


मालामाल रहेगा व्यक्ति


नए साल पर यदि व्यक्ति प्रतिदिन नियमित तौर से घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाता है तो उसके यहां खुब धन संपत्ति आएगी. शायद यह भी हो कि व्यक्ति किसी दिन मालामाल भी बन जाए. 



Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या की पवित्र सरयू नदी का जल पूजा में नहीं होता इस्तेमाल, जानें क्यों भगवान शिव ने दिया था श्राप
 


इसे कहते हैं असली हैप्‍पी न्‍यू ईयर! पहले दिन से ही बढ़ेगा इन लोगों का बैंक-बैलेंस
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)