Vaishakh Month 2024: वैशाख माह में करें ये 5 उपाय, भगवान विष्णु की होगी कृपा, नौकरी-व्यापार में मिलेगी अपार सफलता!

Vaishakh Month 2024 Upay: हिन्दू नववर्ष का दूसरा महीना वैशाख का होता है. इस महीने में भगवान विष्णु की पूजा करने का विधान है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्णु की पूजा करने से सुख, शांति, समृद्धि की प्राप्ति होती है और मनोकामनाएं की पूर्ति होती है. इस साल 24 अप्रैल की वैशाख महीने की शुरुआत हो गई है और 23 मई को इसकी समाप्ति होगी. आप इस दौरान कुछ उपाय कर जीवन के कष्ट और आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

गुरुत्व राजपूत Sun, 28 Apr 2024-12:25 pm,
1/5

करें इन चीजों का दान

वैशाख के महीने में दान करना सबसे शुभ माना जाता है. इस महीने में गर्मी बहुत होती है. आप इस महीने में तिल, सत्तू, कपड़े जैसी चीजों का जरूरतमंदों का दान करें. इससे पापों की मुक्ति मिल सकती हैं.

 

2/5

गुड़ का दान

गुड़ का दान करना वैशाख के महीने में शुभ माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुड़ा का दान करने पितृ दोष से मुक्ति मिलती है.

 

3/5

चप्पल-छाते का दान

वैशाख के महीने में चप्पल-छाते का दान करने से बहुत फायदा होता है. ऐसा करने से जीवन की मुश्किलें दूर होती हैं और रुके हुए काम में सफलता हासिल होती है.

4/5

अक्षय तृतीया पर करें ये काम

वैशाख महीने में अक्षय तृतीया का पर्व सबसे शुभ माना जाता है. इस पर्व पर आप घर पर सोना -चांदी खरीद सकते हैं. इससे घर में आर्थिक तंगी नहीं होती और सुख-शांति का वास होता है. 

5/5

सोमवार को भगवान शिव की पूजा

वैशाख के महीने में भगवान विष्णु के साथ-साथ सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इसी के साथ भोलेनाथ की कृपा से धन-धान्य की प्राप्ति होती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link