Rahu Mangal Gochar and Navapancham Raj Yog: ज्योतिष शास्त्र में राहु को महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. कहते हैं कि कुंडली में अगर राहु सही स्थिति में हो तो वह किसी भी रंक को राजा बना सकता है. वहीं गलत स्थिति में होने पर राजा को रंक बनाते हुए भी देर नहीं करता. इस बार दिवाली से पहले राहु और मंगल गोचर करते हुए एक ही राशि में आ गए हैं. दोनों के इस मिलन से सभी 12 राशियों के लिए यह महापर्व खुशियों भरा होने जा रहा है. हालांकि 3 राशि ऐसी हैं, जिनके लिए यह दिवाली बेहद खास होगी और उन्हें त्योहार से पहले अप्रत्याशित लाभ मिलने का सुखद संयोग बन रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिषविदों के मुताबिक मंगल ग्रह इस 20 अक्टूबर को कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं. वहीं राहु ग्रह मीन राशि में मौजूद हैं. दोनों की इस स्थिति की वजह से नवपंचम राज योग का निर्माण हो रहा है. यह बेहद शुभ योग माना जाता है, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ना है. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए राहु- मंगल का यह मिलन भाग्य बदलने वाला होगा. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं. 


राहु- मंगल गोचर से लाभान्वित होने वाली राशियां 


मिथुन राशि


इस राशि के लोगों के लिए यह नवपंचम राजयोग बेहद फायदेमंद साबित होने जा रहा है. इस गोचर से उनके जीवन में कई खुशियों का संचार होगा. उनकी मेहनत का फल मिलेगा और करियर में तरक्की के आसार बढ़ेंगे. अटके हुए धन की वापसी भी हो सकती है. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी.  


कन्या राशि 


राहु ग्रह के सही स्थिति में सक्रिय होने की वजह से दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. आप अपने विरोधियों को पस्त करने में कामयाबी रहेंगे. समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा. आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. आपके घर नए वाहन का आगमन हो सकता है या कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं.


वृषभ राशि


राहु-मंगल के मिलन से आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आने के आसार हैं. आपके कारोबार में वृद्धि के आसार बन रहे हैं. पहले किए गए किसी निवेश से बेहतर रिटर्न मिल सकता है. आपके परिवार में किसी सदस्य की शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. आप परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)