Shani Nakshtra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर, उदय और अस्त होता है और इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. शनि नक्षत्र मंडल में महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. शनि को न्याय के देवता और कर्म फल दाता के नाम से जाना जाता है. शनि देव सभी लोगों को उनके कर्मों के मुताबिक फल प्रदान करते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं और 2025 तक इसी में विराजमान रहने वाले हैं.  ढाई साल तक शनि इसी राशि में विराजमान रहेंगे, लेकिन शनि के नक्षत्र परिवर्तन करने से कई राशि वालों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा.  बता दें कि 7 अप्रैल को शनि गुरु के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं. शनि और बृहस्पति के संयुक्त प्रभाव से कुछ राशि राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होगी. 


मेष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के नक्षत्र परिवर्तन करने से इस राशि वालों के जीवन में तेजी आएगी. रुके हुए कार्यों में गति मिल सकती है. संतान प्राप्ति के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, वे जल्द ही फलीभूत होंगे. मां लक्ष्मी की कृपा से तिजोरी में पैसा बरसेगा. बचत करने में सफल होंगे और इस समय पुराने विचारों को बदलना होगा. 


वृषभ राशि 


बता दें कि शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करते ही वृषभ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. इस समय व्यक्ति को हर कार्य का फल मिलेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस समय नौकरी मिल सकती है. निवेश का मौका मिलेगा. घर में चल रहे विवाद खत्म होंगे और शांति का अनुभव होगा. 


मिथुन राशि 


बता दें कि गुरु के नक्षत्र में शनि का प्रवेश मिथुम राशि वालों के लिए लाभप्रद साबित होगा. इस समय कोई बड़ा वित्तीय निवेश कर सकते हैं, जिससे भविष्य में आर्थिक लाभ होगा. विद्यार्थियों को इस अवधि में अनुकूल वातावरण मिलेगा. 


Broom Vastu Tips: सुबह झाड़ू लगाते समय ये लाइन बोलने से मिलता है रोगों-कष्टों से छुटकारा
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)