Vastu Tips For Cash Box: वास्तु शास्त्र में हर चीजों के लिए कुछ खास नियम बताए गए हैं. ठीक वैसे ही हमारे घर की तिजोरी को लेकर वास्तु शास्त्र में एक महत्वपूर्ण बात बताई गई है, जिन्हें अनदेखा करने पर मां लक्ष्मी रूष्ठ हो कर जा सकती हैं. इसलिए आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें तिजोरी में रखना आफत ला सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैसे कि तिजोरी में शीशा गलती से भी नहीं लगवाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, वो क्यों आइए विस्तार में जानें साथ ही किन वस्तुओं को तिजोरी में गलती से नहीं रखना चाहिए इसके बारे में भी जानेंगे.


Kamika Ekadashi 2024: कामिका एकादशी आज, पूरी तरह बर्बाद कर देंगी आज किए गए ये कार्य, समय से बना लें दूरी
https://zeenews.india.com/hindi/religion/kamika-ekadashi-2024-do-not-do-these-work-on-ekadashi-otherwise-you-will-be-poor-soon/2360951


तिजोरी में ना लगाएं शिशा


बता दें कि तिजोरी में कभी भी शीशा लगाना शुभ नहीं मानते. शीशा वास्तु दोष को बुलावा देता है. शिशे की वजह से पल भर में पैसे खाली हो सकते हैं. इसलिए तिजोरी में से आज ही शिशा निकाल लें.


तिजोरी में ना करें इस रंग का प्रयोग


बता दें कि हिंदू धर्म में काले रंग को किसी भी शुभ कार्य में वर्जित माना गया है. इसलिए कभी भी तिजोरी में काले कपड़े में बांध कर कोई भी चीज ना रखें. काले कपड़े के बजाय लाल रंग के कपड़े का इस्तेमाल करना शुभ मानते हैं.


पुरानी चीजों को ना दें जगह


वास्तु शास्त्र की मानें तो कभी भी तिजोरी में पुराने या रद्दी पेपर नहीं रखने चाहिए. दरअसल ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्या के साथ कंगाली तक का भी सामना करना पड़ सकता है.


Shiv Temple: काशी में स्थित ये शिवलिंग पूरी करता है सभी मनोकामनाएं, हर साल तिल के बराबर बढ़ता है इसका आकार
 


तिजोरी में परफ्यूम या इत्र को ना दें जगह


वास्तु शास्त्र में तिजोरी में परफ्यूम या इत्र को रखना अशुभ मानते हैं. यह वास्तु दोष को बुलावा तो देगा ही साथ ही उस घर के सभी सदस्यों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)