Ram Temple News: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद भक्तों की भीड़ आए दिन बढ़ती जा रही है. मंदिर में व्यवस्था बनाए रखने के लिए धार्मिक समीति समय-समय पर कुछ फैसले लेती रहती है. राम मंदिर में 1 जुलाई से कई नई व्यवस्थाएं लागू होने जा रही हैं. इन्हीं व्यवस्थाओं में एक व्यवस्था ये होगी कि मंदिर में पुजारियों को एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करने की पाबंदी लगा दी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मंदिर में पुजारियों के फोन इस्तेमाल पर पांबदी नहीं लगाई गई है. जरूरत पड़ने पर पुजारी अपने परिजनों से बातचीत के लिए की-पैड का इस्तेमाल करेंगे. इस व्यवस्था का फैसला तभी ले लिया गया था, जब क्रासिंग टू से प्रवेश करने वाली वीआईपी श्रद्धालुओं का फोन प्रतिबंधित किया गया था. बता दें कि ये फैसला वरिष्ठ और कनिष्ठ सभी पुजारियों पर लागू होगा. 


1 जुलाई को होगी धार्मिक कमेटी की बैठक


एक जुलाई से पांच पुजारियों की जगह 25 पुजारी रामलला की सेवा करेंगे. रविवार को चार अलग-अलग समूहों में पुजारियों की सूची घोषित की जाएगी. कल सभी प्रशिक्षित 20 पुजारियों को रामलला की सेवा में नियुक्ति के लिए पत्र भी प्रदान किए जाएंगे. साथ ही उनके प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. इसके अलावा पुजारियों को उनकी सेवा के बदले वेतन निर्धारण की जानकारी भी दी जाएगी. 
इसके लिए धार्मिक न्यास समिति की बैठक बुलाई गई है बैठक में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि, तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र, मंदिर निर्माण प्रभारी गोपाल राव, दिल्ली के प्रोफेसर जयकांत मिश्र, रामकथा कुंज के पीठाधीश्वर डॉ. रामानंद दास महाराज, उनके उत्तराधिकारी महंत सत्यनारायण दास और हनुमत निवास महंत आचार्य मिथिलेश नंदिनी शरण महाराज शामिल होंगे. यह बैठक रामकोट स्थित नए आवासीय कार्यालय में प्रस्तावित है.