Vastu Tips For Money: कुछ लोग धन (Money) तो कमाते हैं लेकिन उनके पास लक्ष्मी जी रुकती नहीं हैं. हर समय वो तंगहाल बने रहते हैं. कई बार तो वो कंगाली की कगार पर भी पहुंच जाते हैं. इसके पीछे का कारण वास्तु दोष (Vastu Dosh) भी हो सकता है. कई बार हम घर में अनजाने में ऐसी चीजें कर रहे होते हैं, जिन्हें वास्तु के अनुसार ठीक नहीं माना जाता है. वास्तु की इन चीजों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए ताकि गलती से भी गलती ना हो और आप तंगहाली की तरफ अग्रसर नहीं हों.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में कभी न करें ये चीजें


पानी की बर्बादी कर देगी कंगाल


अगर आपके घर में पानी की बर्बादी होती है तो ये अशुभ है. ऐसा होना आपको कंगाल बना सकता है. पानी को कभी भी बर्बाद नहीं होने देना चाहिए. जितने पानी की जरूरत हो, उतना ही खर्च करना चाहिए. अगर आपके घर में कोई नल टपकता है या फिर वो सही से बंद नहीं होता है तो मैकेनिक को बुलाकर उसे तुरंत ठीक करा लें. अगर ऐसा जारी रहता है तो यह आपके लिए आर्थिक संकट ला सकता है.


घर में ना रखें टूटे हुए बर्तन


घर के भीतर टूटे हुए बर्तन को रखना अशुभ होता है. वास्तु शास्त्र में भी इसके बारे में साफ कहा गया है कि टूटे बर्तन घर में रखना वर्जित है. अगर आप अपने घर में टूटे हुए बर्तन रखते हैं तो ये आर्थिक संकट के आह्वान जैसा है. अगर इससे बचना चाहते हैं तो घर में रखे टूटे हुए बर्तनों को तुरंत बाहर कर दें.


गलत आमदनी पड़ेगी भारी


अगर आप अपने घर में गलत कामों से हुई आमदनी रखते हैं तो ये आपके लिए घातक साबित हो सकता है. गलम तरीके से कमाया गया धन दरिद्रता का कारण बन सकता है.


(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं