Dream of Meeting a Millionaire: हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है, जिनके ऊपर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद होता है, उन्हें रुपए-पैसे की दिक्कत नहीं होती है. माता के आशीर्वाद के बाद लोगों का काम लगातार तरक्की करता है. माता लक्ष्मी के आगमन का संकेत कई बार आपके सपने भी देते हैं. स्वप्न शास्त्रों के जानकारों का कहना है कि आए दिन हम जो सपने देखते हैं, उनमें से कई सपने माता लक्ष्मी के आने का इशारा होते हैं. आज हम इन्हीं सपनों के बारे में जानेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपनों का मतलब क्या होता है?


1. कई बार हमें सपने में पीले रंग का फल दिखाई देता है. पीला रंग भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है. सपने में देखा हुआ पीला फल माता लक्ष्मी के घर में आने का संकेत होता है. इसके अलावा अगर आप लाल रंग के फूल को सपने में देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक परेशानियां जल्द ही दूर होने वाली हैं.


2. अगर आप सपने में बारिश देखते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके ऊपर धन वर्षा होने वाली है. माता लक्ष्मी की कृपा से आपकी कंगाली दूर होने वाली है. बहता पानी आपके परेशानियों को भी बहा ले जाएगा.


3. कभी-कभी सपने में हमें बड़े-बड़े मंदिरों के दर्शन हो जाते हैं. सपने में मंदिरों को देखना बहुत शुभ माना जाता है. इस पर स्वप्न शास्त्र के जानकारों का कहना है कि मंदिर का दर्शन होने से जीवन की दिक्कतें दूर हो जाती हैं. ऐसे सपने का मतलब होता है कि माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा आप पर होने वाली है और आप धन संपदा से पूर्ण होने वाले हैं.


4. अगर कोई महिला सपने में खुद को लाल रंग की साड़ी पहनते हुए देखती है, तो समझिए की आप पर माता की कृपा उस पर जल्द होने वाले हैं और महिला का जीवन बरकत की ओर बढ़ने वाला है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें