Guru Pushya Yog Effect: ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को शुभ ग्रह का स्थान प्राप्त है. किसी भी राशि में गुरु ग्रह 13 महीने तक रहते हैं. 29 जुलाई को गुरु मीन राशि में वक्री करेंगे और अगले चार माह तक वक्री अवस्था में ही रहेंगे. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार किसी भी ग्रह का स्थान परिवर्तन या फिर वक्री अवस्था सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालती है.  गुरु के वक्री होने से मीन राशि में दु्र्लभ योग गुरु पुष्य योग का निर्माण हो रहा है. इस श्रेष्ठ योग का शुभ प्रभाव इन राशियों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरु के वक्री करने और गुरु पुष्य योग के कारण कर्क, मीन और मकर राशि वालों की बंद किस्मत भी खुल जाएगी. इस दौरान नौकरी के कई अवसर मिलेगें.साथ ही, व्यापार में भी बेशुमार लाभ होगा. आइए जानते हैं इन राशि वालों को इस दौरान क्या लाभ होने जा रहा है. 


मकर राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का वक्री होने से इस राशि के लोगों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. ये समय इन राशि के लोगों के लिए अनुकूल रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगी. नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. वहीं, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आय के कई स्तोत्र बनेंगे. व्यापारियों के लिए भी समय अनुकूल है. कार्यस्थल पर प्रशंसा होगी. मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी. 


कर्क राशि- गुरु पुष्य योग इन राशियों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है. इस दौरान नौकरी में तरक्की मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वहीं, धन संबंधी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी. बिजनेस में अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. अगर निवेश के लिए सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. इस राशि के लोगों को हर कार्य में सफलता मिलेगी. इस दौरान भविष्य के लिए बेहतर योजनाएं बना सकते हैं. 


मीन राशि- इन राशि वालों के लिए भी ये समय अनुकूल है. इस दौरान इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है. अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. आय में वृद्धि की संभावना है. इस दौरान किसी बड़े काम में सफलता हाथ लगेगी. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर