Neem karoli baba ke Upay: उत्तराखंड के बाबा नीम करौली के चमत्मकारों से ज्यादातर लोग परिचित हैं. यहां मेटा के मालिक मार्क जुकरर्बग से लेकर एप्पल जैसी बड़ी कंपनी के सीईओ स्टीव जॉब्स जैसे लोगों ने हाजिरी लगाई है. स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां दर्शन करने के बाद व्यक्ति की दिक्कतें दूर हो जाती हैं. मौजूदा समय में ज्यादातर लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं. जीवन में बढ़ती हुई आर्थिक दिक्कतें आगे चलकर घर-परिवार में कलह का कारण बनती हैं. इसके अलावा धन कमी परिवार के विकास में बाधा पैदा करती है. पैसे की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए बाबा नीम करौली के बताए 4 उपाय  बेहद मददगार साबित हो सकते हैं. बाबा के उपायों को अगर आप जीवन में उतारने की कोशिश करते हैं तो पैसे की परेशानी से होने वाली चिंता दूर हो जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबा ने दिए 4 उपाय


1. बाबा नीम करोली का कहना है कि सिर्फ धन की अधिकता होने से ही कोई व्यक्ति धनवान नहीं हो जाता है. इसके अलावा व्यक्ति को इस बात की भी जानकारी होनी चाहिए कि उस धन का उपयोग कहां करना है. अगर आप धन का इस्तेमाल सही जगह करना जानते हैं तो आप कभी निर्धन नहीं रहेंगे.


2. बाबा नीम करोली का कहना है कि जो लोग धन को जमा करने की कोशिश करते हैं, वह दिन प्रतिदिन निर्धन होते जाते हैं; इसीलिए धन को जमा करने के बजाय उसे सही जगह पर खर्च करने के बारे में सोचना चाहिए क्योंकि जमा किए गए धन में ठहराव नहीं होता है.


3. धनवान व्यक्ति के लिए नीम करोली बाबा ने बहुत बड़ी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था से भरपूर है तो ऐसा इंसान कभी भी निर्धन नहीं रहता है. बाबा नीम करोली का मानना है कि भौतिक सुख नश्वर होता है और वह खत्म हो जाता है. 


4. बाबा नीम करोली अपने चौथे मंत्र में कहते हैं कि अपनी कमाई का छोटा सा हिस्सा जरूर दान-धर्म में खर्च करना चाहिए. ऐसा करने से आपका धन दिन-प्रतिदिन बढ़ता है और कंगाली आपसे कोसों दूर रहती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें