Samudra Shastra: ज्योतिष विज्ञान में हाथ की लकीरों को देखकर व्यक्ति का भाग्य बता दिया जाता है. हाथ की लकीरों के अलावा शरीर की बनावट और शरीर के अंगों की बनावट भी व्यक्ति के पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताती है. उंगलियों की बनावट या शरीर पर बने दूसरे निशान व्यक्ति के भाग्य को तय करने में बड़ा रोल अदा करते हैं. समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि शरीर पर बने निशानों या चिन्हों के अलावा कई चीजें मानव शरीर में मौजूद हैं जिन्हें देखकर उनका भाग्य बताया जा सकता है. इनमें दांतो को भी शामिल किया जाता है. समुद्र शास्त्र के जानकार कहते हैं कि दांतों की बनावट व्यक्ति की पर्सनालिटी से लेकर उसके भूत-भविष्य और वर्तमान के बारे में बहुत कुछ बता देती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या कहती हैं दांतों की बनावट?


1. जैसे आपका भाग्य जानने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुंडली का सहारा लिया जाता है. ठीक उसी तरह समुद्र शास्त्र में शरीर के चिन्हों, निशानों और बनावट का अध्ययन किया जाता है. समुद्र शास्त्र के जानकार बताते हैं कि जिन लोगों के दांतो की संख्या 28 होती है उनका जीवन बहुत संघर्ष में गुजरता है.


2. जिन लोगों में 28 दांत होते हैं उनके लिए समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि ऐसे लोग तनाव से घिरे होते हैं. अगर इनको कोई सफलता मिलती भी है तो वह इसे खुलकर नहीं जी पाते हैं.


3. समुद्र शास्त्र में 29 दांत वालों के लिए कहा गया है कि यह लोग बहुत ही खुश मिजाज व्यक्ति होते हैं और अपनी खुशियों का आनंद लेते हैं. इन लोगों की जिंदगी में कोई दिक्कत या परेशानी नहीं आती है और ये मौज में जिंदगी जीते हैं. 29 दांत वालों पर माता लक्ष्मी की खास कृपा होती है और इनकी तिजोरी में धन खूब टिकता है.


4. जिन लोगों में 30 दांत पाए जाते हैं. उनके लिए समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि यह लोग आम जिंदगी जीते हैं. इनके जीवन में न ज्यादा कष्ट होता है लेकिन नहीं ज्यादा खुशियां भी होती हैं लेकिन इनके जीवन में ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलता है. 30 दांत वाले पैसा बचाने में माहिर होते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें