Emerald stone for gemini: कुंडली के ग्रहों के हिसाब से ही रत्न को धारण करना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में ग्रहों के अशुभ प्रभाव कम हो जाते हैं और अगर आप शुभ फलों की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको सही रत्न को सही समय पर धारण करना चाहिए. अगर आप इस रत्न को धारण करेंगे तो शिक्षा, धन लाभ, करियर, व्यवसाय और वैवाहिक जीवन की समस्‍या खत्‍म हो जाएगी. मिथुन राशि के जातकोंं को बुध ग्रह से संबंधित रत्न धारण करना चाहिए. इस रत्न को धारण करते समय कई बातों का ख्‍याल रखना होता है, तो आइए जानते हैं आपको किस रत्न को धारण करना चाहिए और इससे आपको क्‍या फायदा मिलेगा.             


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस रत्न को करें धारण  


रत्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर ग्रह के मुताबिक रत्न धारण किया जाए तो काम बन जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र की माने तो मिथुन राशि के जातकों को पन्ना रत्न धारण करना चाहिए. इन लोगों के लिए ये रत्न बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिषी ये भी बताते हैं कि इस राशि के लोगों को हरे रंग का पन्ना धारण करना शुभ माना जाता है. जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है, उन्हें इसे मजबूत करने और बुध की महादशा से मुक्ति पाने के लिए इ रत्न को धारण करना चाहिए. 


व्‍यापार होगा चंगा! 


पन्ना रत्न धारण करने वाले लोगों को व्यापार में आने वाली दिक्‍क्‍तों से सामना नहीं करना पड़ता है. इससे रुकावटें भी दूर हो जाती हैं. इसके अलावा आमदनी के नए रास्ते भी खुल जाते हैं. अगर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो इस रत्न को धारण कर सकते हैं. ये रत्न लोगों को कर्ज से मुक्ति भी दिलाता है. 


इस तरह करें धारण 


पन्ना रत्न का संबंध बुध ग्रह से होता है. इसे आप बुधवार के दिन धारण करें. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर पन्ना रत्न को अश्लेषा या ज्येष्ठ नक्षत्र में धारण किया जाए तो इससे कई गुना लाभ मिलता है. इस रत्न को सोने, चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी में जड़वाकर धारण कर सकते हैं. ध्‍यान रखें इस रत्न को धारण करने से पहले बुधवार के दिन गाय का कच्चा दूध और गंगाजल के मिश्रण से इसे शुद्ध कर लें. धारण करते समय पूर्व या उत्तर दिशा की तरफ मुंह कर लें और "ॐ बुं बुधाय नमः" मंत्र का 3 बार जाप करें. इस अंगूठी को दाएं हाथ की कनिष्ठा अंगूली में धारण कर लें. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं