Tuesday Specail On Tulsi: आपको पता होगा कि भगवान विष्णु जी को तुलसी प्रिय है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि यदि आप मंगलवार को तुलसी या उसकी माला हनुमान जी को अर्पित करते हैं तो आपके सारे काम बन जाते हैं. हनुमान जयंती या मंगलवार को बजरंगबली को यदि कोई भी व्यक्ति पूरे मन से उनकी पूजा करें और उन्हें तुलसी का भोग लगाएं या तुलसी की माला अर्पित करता है तो उसे हर काम में सफलता प्राप्त होती हैं और उसे अपने शत्रु के सामने सिर नहीं झुकना पड़ता हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों अर्पित की जाती है तुलसी:  


श्रीरामायण में कथा के अनुसार जब भगवान राम का वनवास पूरा हुआ और सभी अयोध्या लौटे तब पवनपुत्र अपनी माता सीता द्वारा परोसे गए भोजन को खा रहे थे, लेकिन पवनपुत्र का पेट भरने का नाम ही ले रहा था. यहां तक की भंडार ग्रह खाली होने की नौबत आ गई. तब माता सीता ने उन्हें तुलसी की पत्ती खाने को दी. जिसे खाने के पश्चात वो तृप्त हो गए और उनकी भूख  शांत हो गई तब से हनुमान जी को तुलसी अर्पित की जाती हैं. 


तुलसी की माला: 


यदि आपके मन में कोई मनोकामना है जो पूरी नहीं हो रही है, या आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है तो इसके लिए आप मंगलवार के दिन तुलसी की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित करने से आपकी मनोकामना भी पूरी होगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 


तुलसी का भोग: 


हनुमान जी को गुड़ चना और लड्डू का भोग अति प्रिय है यदि आप इसके साथ तुलसी अर्पित करते हैं और यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है तो तुलसी के पत्ते को उसे दे दें. इससे उस व्यक्ति की स्वस्थ ठीक हो जाएगा और रोगों से जल्द मुक्त हो जाएगा.


तुलसी चढ़ाने के अन्य लाभ:


हनुमान जी को तुलसी चढ़ाने से घर में सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है और धन से संबंधित परेशानियों से छुटकारा भी मिलता है. आप हर मंगलवार को हनुमान जी को सिंदुर, गुड़ चना का भोग लगाकर और तुलसी अर्पित करके हनुमान चालीसा का पाठ करें आपको निश्चित ही परिणाम प्राप्त होंगे. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)