Vastu Shastra Upay: वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का लेन-देन करने की सख्त मनाही है. बताया गया है कि कुछ वस्तुओं को अपने दोस्तों या रिश्तेदार से शेयर करना माना किया गया है, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर और शरीर में वास्तु दोष और नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. तो चलिए इन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन चीजों का भूलकर भी न करें लेन-देन 


कपड़े-  वास्तु के अनुसार,घर-परिवार के लोग अक्सर एक-दूसरे के कपड़े पहन लेते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करने की भी सख्त मनाही होती है. माना जाता है कि ऐसा करना दुर्भाग्य को बुलावा देना होता है. साथ ही इससे भाग्य में कमी आती है. 


अंगूठी या ज्वैलरी- वास्तु जानकारों का मानना है कि अपने शादी की अंगूठी या ज्वैलरी कभी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए. बल्कि कोशिश करें कि अगर महिलाएं अपने सुहाग की निशानी भी किसी के साथ शेयर करती हैं तो आपके दांपत्य जीवन में मुश्किलें पैदा होने लगती हैं.


जूते- चप्पल- वास्तु के अनुसार, कभी किसी से जूते-चप्पल किसी से नहीं करना चाहिए,  जूते-चप्पल का संबंध शनि से हैं. कहते हैं कि एक-दूसरे के जूते-चप्पल पहनने से शनि दोष लगता है, जो जिंदगी में ढेरों मुसीबतों का कारण बनता है.


घड़ी-  वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरो की घड़ी पहनना है या फिर अपनी घड़ी दूसरों को देना भी बुरे वक्त को बुलावा देता है. ऐसे में करियर में बुरा वक्त आ सकते हैं.


पेन- आमतौर पर लोग किसी का पेन इस्तेमाल करने के बाद उसे लौटाना भूल जाते हैं. मगर इससे दोनों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में कभी भी किसी को अपना पेन यूज करने ना दें.


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)