Shani ke kumbh me Gochar Ka Asar: शनि का गोचर बहुत महत्‍वपूर्ण होता है. न्‍याय के देवता माने गए शनि की जिस पर कृपा हो जाए वो राजा की तरह जीवन जीता है, वहीं जिस पर बुरी नजर पड़ जाए तो वह सड़क पर आ जाता है. 29 अप्रैल को शनि ने 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश किया है. शनि की राशि में यह परिवर्तन बड़ा बदलाव लाने वाला है. हालांकि ढाई साल में राशि बदलने वाले शनि कुंभ में फिलहाल 75 दिनों तक ही रहेंगे. 


वक्री हो जाएंगे शनि 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12 जुलाई के बाद शनि वक्री हो जाएंगे और फिर से अपनी ही राशि मकर में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही वे कुछ राशियों पर शुभ और कुछ पर अशुभ असर डालेंगे. फिलहाल 75 दिनों तक 3 राशि वालों के लिए शनि बेहद शुभ फल देने वाले हैं. 


इन राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे शनि 


मेष राशि: शनि का कुंभ राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए अच्‍छा है.  शनि उन पर खासे मेहरबान रहेंगे. शनि की कृपा से उन्‍हें अच्‍छा धन लाभ होगा. नौकरी में हों या व्‍यापार में अच्‍छी सफलता मिलेगी. पैसे आने के नए रास्‍ते बनेंगे. पदोन्‍नति हो सकता है. निवेश कर सकते हैं. पुरानी बीमारी से निजात मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: Mangal Shani Yuti: अगले 15 दिन तक संभलकर रहें ये 3 राशि वाले, कुंभ में शनि-मंगल की युति कराएगी नुकसान!


वृषभ राशि: शनि का राशि परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्‍छा है. 75 दिनों तक कुंभ राशि में रहकर शनि इन जातकों को करियर में तगड़ा लाभ देंगे. नई नौकरी मिल सकती है. वर्कप्‍लेस पर सम्‍मान मिल सकता है. किस्‍मत की मदद से सारे काम पूरे होंगे. व्‍यापारियों को भी बड़ा मुनाफा होगा. 


यह भी पढ़ें: Weekly Tarot Horoscope: इन राशि वालों को मिलेगा ढेर सारा पैसा! पढ़ें अपना टैरो राशिफल


धनु राशि: शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातकों को साढ़े साती से मुक्ति मिल गई. उनके रुके हुए काम अब बनने लगेंगे. करियर में लाभ होगा. प्रमोशन, इंक्रीमेंट, सम्‍मान मिल सकता है. शनि ग्रह से जुड़ी चीजों का व्‍यापार करने वालों को लाभ होगा. कुल मिलाकर 75 दिनों तक शनि फायदा ही फायदा देंगे. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)