Money Line: कहते हैं व्यक्ति की हाथ ही रेखाएं भी कई गहरे राज छिपाए रहती हैं. हाथों की ये लकीरें व्यक्ति का भविष्य बताती हैं. लेकिन ये भविष्य सिर्फ वहीं समझ पाता है, जिसे इसकी जानकारी होती है. ऐसे ही आज व्यक्ति के हाथों में दिखने वाली धन रेखा के बारे में जानेंगे. व्यक्ति के हाथों की लकीरों से जहां भविष्य जाना जा सकता है. वहीं, उसकी आर्थिक स्थिति को भी आसानी से समझा जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथ में धन रेखा बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखती है. और हर व्यक्ति ये जानना चाहता है कि भविष्य में उसके पास कितना पैसा रहेगा.तो बता दें कि धन रेखा व्यक्ति की सबसे छोटी अंगुली के नीचे होती है. वैसे ये रेखा हर व्यक्ति के हाथ में नहीं होती या फिर कटी-फटी होती है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में दिखने वाली साफ धन रेखा व्यक्ति के भाग्यशाली होने का संकेत देती हैं. ऐसे लोग लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं. आइए जानें इस रेखा के बारे में. 


मिलता है पैतृक संपत्ति का लाभ


ज्योतिषीयों के अनुसार हाथ में धन रेखा के साथ मंगल रेखा अंत तक जाए, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. अगर किसी जातक के हाथ में ऐसी लाइन होती है, तो उसे जीवन में पैतृक संपत्ति का लाभ मिलता है. साथ ही, समाज में खूब पैसा मिलता है. 


हाथ में होता है खूब धन


हाथ में साफ-सुथरी धन रेखा होने वाले लोगों के पास खूब धन-संपत्ति होती है. ये लोग काफी धनवान होते हैं. धन रेखा के साथ हाथ में सूर्य रेखा भी सीधी और स्पष्ट हो तो धन के साथ मान-सम्मान भी मिलता है. 


त्रिभुज का चिह्न होना बेहद शुभ


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार सूर्य पर्वत पर बना त्रिकोण का चिह्न बहुत शुभ माना जाता है. इस त्रिभुज के होने से व्यक्ति कला का जानकर और धनवान बनता है.किसी के हाथ पर ये चिह्न होने पर व्यक्ति कितना ही गरीब और निर्धन क्यों न हो, लेकिन अपनी मेहनत से खूब तरक्की करता है. 


वर्ग का निशान बनाता है धनवान


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु यानी बृहस्पति पर्वत पर बना वर्ग का निशान व्यक्ति को खूब धनवान बनाता है. ये लोग कुशल प्रशासक और दूरदर्शी होते हैं. ये लोग अगर गरीब घर में पैदा होते हैं, तो भी मेहनत से ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. इन्हें लैविश लाइफ जीना पसंद होता है. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर