Astro Tips: शादी में हो रही है देरी, अपनाएं ये ज्योतिष उपाय; तुरंत मिलेगा जीवनसाथी

Astrology Remedies for Marriage: कभी-कभी कुंडली में दोष की वजह से शादी नहीं हो पाती है. विवाह के लिए या तो अच्छा रिश्ता नहीं मिल पाता है या कभी-कभी किसी कारणवश बन बनाया रिश्ता टूट जाता है. ऐसे में इस दोष को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से शादी के आ रही सभी बाधाएं दूर होती हैं.

चंद्रशेखर वर्मा Sun, 25 Dec 2022-10:39 am,
1/5

हर बार शादी के लिए किसी न किसी कारणवश देरी हो रही है. विवाह के लिए अच्छे रिश्ते नहीं मिल रहे हैं तो ताला का उपाय भी किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ताले को चाबियों के साथ रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे रख दें. अगले दिन इस ताले और चाबियों को किसी चौराहे पर रख दें.

2/5

शादी में देरी हो रही है और आप चाहते हैं कि जल्द विवाह के गठबंधन में बंध जाएं तो इसके लिए खाने में पीले रंग का सेवन बढ़ा दें. इसके लिए हल्दी का इस्तेमाल सबसे अच्छा उपाय है. नहाने के पानी में भी एक चुटकी हल्दी का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

3/5

गाय की सेवा करना और उसको चारा खिलाना वैसे भी हिंदू धर्म में काफी पुण्य का काम माना गया है. गाय को गुरुवार के दिन चना दाल, गुड़, साबुत आटा और हल्दी को मिलाकर तैयार किए गए आटे को खिलाएं. इससे रिश्ता जल्द तय होता है.

4/5

सुगंध या खुशबू हर किसी को अच्छी लगती है. ऐसे में नहाने के बाद सेंट, परफ्यूम या इत्र का इस्तेमाल करना चाहिए. इस उपाय को करने से शादी करने शादी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

 

5/5

खासकर किसी कन्या के शादी में जाकर दान जरूर करें और वह किसी कन्या किसी गरीब परिवार से हो तो अपने सामर्थ्य के अनुसार दान जरूर करें. ऐसा करने से शादी के लिए आपके भाग्य का दरवाजा खुल जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link