बेडरूम हो ऐसा तो घर में कभी नहीं टिकता पैसा, पैसों की तंगी से कभी नहीं मिलती निजात

नई दिल्‍ली: वास्‍तु शास्‍त्र घर में किचन, पूजा घर, बेडरूम आदि की अपनी एक खास जगह बताई गई है. इन जगहों का सही दिशा में होना और इनमें रखी चीजों का सही होना बहुत जरूरी है, वरना नकारात्‍मक ऊर्जा घर में कब्‍जा जमा लेती है. इससे झगड़े-कलह, बीमारी और आर्थिक नुकसान होता है. बेडरूम को लेकर भी यदि कुछ गड़बड़ी हो जाएं तो परिवार मुश्किल में पड़ जाता है. आज हम जानते हैं कि बेडरूम के मामले में की गई कौन-सी गलतियां आर्थिक तंगी का कारण बनती हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 30 Jan 2022-7:29 am,
1/5

उत्‍तर दिशा में घर के मुखिया का बेड-रूम

उत्‍तर दिशा में घर के मुखिया का बेड-रूम होना बहुत अशुभ माना गया है. उत्‍तर दिशा कुबेर की दिशा होती है यदि घर का मुखिया इस दिशा में सोए तो घर में आर्थिक तंगी छा जाती है. 

2/5

पूर्व दिशा में बेडरूम

मैरिड कपल का बेडरूम पूर्व दिशा में नहीं होना चाहिए. इससे उनके रिश्‍ते में और घर में नकारात्‍मकता आती है. 

3/5

उत्‍तर दिशा में तस्‍वीर

घर में पूर्वजों की तस्‍वीर लगाना बहुत अच्‍छा होता है, लेकिन उत्‍तर दिशा में गलती से भी किसी मृत व्‍यक्ति की तस्‍वीर न लगाएं. ऐसा करना धन हानि का कारण बनता है. 

4/5

आग्‍नेय कोण में बेडरूम

पूर्व और दक्षिण के बीच के हिस्‍से को आग्नेय कोण कहते हैं. यहां पर बेडरूम होना व्‍यक्ति को अनिद्रा और तनाव का शिकार बना देता है. व्‍यक्ति क्रोधित और गलत फैसले लेने वाला बन जाता है. ऐसे में उसकी आर्थिक स्थिति पर नकारात्‍मक असर पड़ता है. 

5/5

दक्षिण दिशा में बेडरूम

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुखिया का बेडरूम दक्षिण दिशा में होना सबसे शुभ माना गया है. साथ ही सोते समय सिर भी दक्षिण दिशा की ओर और पैर उत्‍तर दिशा की ओर होने चाहिए. इससे सबसे शुभ माना गया है. इससे घर में बरकत होती है और कभी पैसों की तंगी नहीं होती. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link