Lal Kitab Totke: मुश्किल से मुश्किल बीमारी को भी दूर भगा देंगे ये उपाय, मिलते हैं चमत्‍कारिक नतीजे

कहते हैं कि सेहत (Health) से बड़ा सुख कोई नहीं होता है क्‍योंकि बीमारी (Disease) वाले शरीर को कोई धन-दौलत राहत नहीं दे सकती है. कई बार व्‍यक्ति के कर्म और ग्रहों की स्थितियां उसे एक के बाद शारीरिक समस्‍याएं (Physical Problems) देती जाती हैं. ज्‍योतिष (Astrology) और लाल किताब (Lal Kitab) में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्‍यक्ति को मुश्किल से मुश्किल बीमारी में भी राहत देते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 04 Oct 2021-10:45 am,
1/5

असर करने लगती हैं दवाएं

कई बार मरीज को विभिन्‍न चिकित्‍सा पद्धतियों, दवाओं से भी लाभ नहीं होता है. ऐसे में ये उपाय करने से रोगी को दवाएं अच्‍छे से असर करने लगती हैं. साथ ही मरीज में सेहत बेहतर होने को लेकर सकारात्‍मकता भी आती है.

2/5

कर लें आटे और पानी का उपाय

बीमार व्‍यक्ति को तमाम इलाज के बाद भी राहत न मिले तो आटे की एक लोई (पेड़े) और लोटे में जल भरकर मरीज के ऊपर से 3 बार उतारें. फिर इस जल को पीपल के पेड़ में चढ़ा दें और आटे की लोई को गाय को खिला दें. ऐसा 3 दिन तक करने से फर्क नजर आने लगेगा. 

3/5

चांदी के बर्तन में रखें पानी

गंभीर बीमारी के मरीज के सिरहाने चांदी के बर्तन में पानी भरकर रख दें. पानी में थोड़ा केसर भी डाल दें. रात पर इसे सिरहाने रखा रहने दें और सुबह ये पानी बाहर फेंक दें. इससे रोगी को बहुत राहत मिलती है. 

4/5

दक्षिण दिशा में रखें दवाइयां

लंबी बीमारी के मरीज को दक्षिण दिशा में सिर रखकर सोना चाहिए. उसका पानी और दवाएं भी इसी दिशा में रखें. इससे दवाएं असर करने लगेंगी. 

5/5

दवाएं-फल दान करें

ऐसे लोग जो अक्‍सर बीमार रहते हैं उन्‍हें अस्‍पताल जाकर मरीजों को दवाएं और फल दान करना चाहिए. इससे बीमारियां दूर होती हैं और जल्‍दी ही सेहत अच्‍छी हो जाती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link