Vastu Shastra: घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन का साफ संकेत हैं ये घटनाएं! तुरंत होता है बड़ा धन लाभ

Maa Laxmi at Home in Hindi: जिस घर में मां लक्ष्‍मी वास करें वहां हमेशा अपार धन, सुख-समृद्धि रहती है इसलिए हर व्‍यक्ति धन की देवी माता लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने की कोशिश करते रहते हैं. हिंदू धर्म, वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे शुभ संकेतों के बारे में बताया गया है, जो बताते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्‍मी का आगमन होने वाला है. यानी कि जल्‍द ही आपको खूब धन-संपत्ति मिलने वाली है.

श्रद्धा जैन Fri, 27 Jan 2023-12:43 pm,
1/6

काली चीटियों का झुंड घर में नजर आना

यदि अचानक आपके घर में खूब सारी काली चीटियां नजर आने लगें तो यह भी आपको धन लाभ होने का इशारा है. ऐसा होने पर चीटियों को आटा-शक्‍कर खाने के लिए डालें. इससे मां लक्ष्‍मी मेहरबान होकर खूब धन-दौलत देती हैं. 

2/6

तुलसी अचानक हरी-भरी हो जाए

यदि घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक खूब हरा-भरा हो जाए तो यह आपके घर में मां लक्ष्‍मी का प्रवेश होने का संकेत है. तुलसी को मां लक्ष्‍मी का ही रूप माना जाता है और जिस घर में तुलसी का पौधा हरा-भरा रहे, वहां खूब बरकत और सुख-समृद्धि रहती है. 

3/6

सपने में सफेद हाथी, सांप का दिखना

सपने में यदि आपको उल्‍लू, सफेद हाथी, सफेद सांप, शंख आदि नजर आए तो यह बहुत शुभ है. ऐसे सपने  निकट भविष्‍य में आपको बड़ा धन लाभ होने का साफ संकेत देते हैं. 

4/6

चिड़िया का घर में घोंसला बनाना

यदि आपके घर में चिड़िया घोंसला बना ले तो यह बहुत शुभ है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में चिड़िया का घोंसला बनाना बहुत शुभ होता है. ऐसा होना आपके घर पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ संकेत है.

5/6

सुबह-सुबह किसी का झाड़ु लगाते दिखना

यदि सुबह-सुबह किसी जरूरी काम से निकलें और आपको कोई व्‍यक्ति झाड़ू लगाते हुए दिखे तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसा होने पर आपको उस काम में सफलता मिलती है. साथ ही धन लाभ भी होता है. यह मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का महत्‍वपूर्ण इशारा है. 

6/6

दाहिने हाथ में खुजली होना शुभ

यदि आपके दाहिने हाथ में लगातार खुजली हो तो यह संकेत है कि आपको जल्‍द ही खूब सारा पैसा मिलने वाला है. वहीं सुबह उठते ही शंख की आवाज सुनाई दे तो यह आपके घर में मां लक्ष्‍मी के आगमन का बेहद शुभ संकेत है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link