Nariyal ke Upay: एक नारियल से बदल सकता है आपका भविष्य, इन उपायों से दूर होगी हर परेशानी

Nariyal ke Upay: जीवन से जुड़ी परेशानियां दूर करने में नारियल आपकी काफी मदद कर सकता है. इसका इस्तेमाल कैसे करना है, इस बारे में यहां कुछ आसान उपाय बताए जा रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 06 May 2021-12:17 pm,
1/4

नजर दोष दूर करने के लिए नारियल का उपाय

मंगलवार के दिन एक नारियल सवा मीटर लाल कपड़े में लपेटकर अपने ऊपर से सात बार उतार कर या फिर घर में परिवार के जिस सदस्य को नजर लगी हो उसके ऊपर से उतार कर हनुमान जी के चरणों में रख दें. ऐसा करने से किसी भी प्रकार की बाधा, नजर दोष या बीमारी दूर हो जाएगी.

2/4

धन वृद्धि के लिए नारियल का उपाय

शुक्रवार के दिन जिसे मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है, इस दिन स्नान के बाद लाल वस्त्र पहनें और मां लक्ष्मी की पूजा करें. उसके बाद एक साबुत नारियल मां लक्ष्मी को अर्पित करें और पूजा के बाद वह नारियल किसी साफ लाल रंग के कपड़े में लपेटकर घर में किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां उसे कोई न देख सके. ऐसा करने से आपके घर में धन वृद्धि होगी और सुख समृद्धि आने लगेगी.

3/4

नारियल के उपाय से व्यापार में घाटा होगा दूर

गुरुवार के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें. इसके बाद पीले रंग के एक कपड़े में पानी वाला एक नारियल, जनेऊ और एक सफेद मिठाी रखकर किसी मंदिर में भगवान विष्णु को अर्पित करें. ऐसा करने से व्यापार में हो रहा घाटा या निवेश से हो रहा नुकसान दूर हो जाएगा.

4/4

पैसों की बचत के लिए करें ये उपाय

अगर लाख कोशिश करने के बाद भी पैसे नहीं बच रहे और मेहनत के अनुरूप आपको फल की प्राप्ति नहीं हो रही या फिर अगर किसी तरह का शनि दोष हो तो इस समस्या में भी नारियल आपकी मदद कर सकता है. शनिवार के दिन शनि मंदिर में पानी वाले सात नारियल चढ़ाएं और फिर इन सभी नारियल को किसी नदी में विसर्जित कर दें. इस उपाय से शनि दोष दूर होगा और पैसों की बचत भी होने लगेगी. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link