इस पौधे को लगाने से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न, मां लक्ष्मी खुश होकर कर देती हैं मालामाल

वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को बेहद चमत्कारी माना गया है. ये पौधे घर की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने से साथ-साथ धन लाभ की कराते हैं. साथ ही इसके प्रभाव से बिगड़े काम भी बनते हैं. इन्हीं में से एक पारस पीपल है. इसे घर में लगाने से धन का अभाव नहीं रहता है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 18 Feb 2022-10:15 am,
1/5

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

पारस पीपल की पूजा से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं. साथ ही धन की देवी मां लक्ष्मी खुश होकर मालामाल कर देती हैं. दरअसल यह पीपल की ही एक दुर्लभ प्रजाति है, इसलिए इसे घर में लगाने की बजाय बाहर लगाना चाहिए. 

2/5

होता है धन लाभ

अगर बहुत कोशिश करने के बाद भी पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है तो पारस पीपल के 108 पत्तों पर भगवान विष्णु का नाम लिखकर किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दें. इससे पैसों की तंगी दूर हो जाएगी और धन लाभ होगा. 

3/5

बीमारी दूर करने के लिए

अगर परिवार में नजर लगने के कारण बार-बार बीमार पड़ रहा है तो पारस पीपल के 11 पत्तों पर ओम् हं हनुमतये नमः लिखकर बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से बुरी नजर का प्रकोप खत्म हो जाएगा. 

4/5

शादी की समस्या होती है दूर

अगर किसी कारण से शादी में देरी हो रही है या योग्य जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो ऐसे में प्रत्येक दिन पारस पीपल की जड़ में जल अर्पित करें. ऐसा करने से शादी की समस्या दूर हो जाएगी. 

5/5

बृहस्पति देव होते हैं प्रसन्न

कुंडली के गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए भी पारस के फूल बेहद खास हैं. अगर बृहस्पितवार के दिन पारस पीपल का फूल बृहस्पति देव को चढ़ाने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link