Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर गलती से भी न रखें ये चीजें, वरना जिंदगी भर पछताते रहेंगे

Main Door Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई जरूरी टिप्स बताए गए हैं, जिन्हें फॉलो करने से सुख समृद्धि बढ़ती है. घर का मुख्य दरवाजा केवल अंदर आने का रास्ता नहीं होता, बल्कि घर में आने वाली पॉजिटिव और निगेटिव एनर्जी की भी एंट्री यहीं से होती है. इसलिए लोग घर के गेट को हमेशा साफ सुथरा रखते हैं. घर के मुख्य दरवाजे को लेकर वास्तु में कुछ टिप्स बताए गए हैं. इन टिप्स को फॉलो करने वाले घरों में मां लक्ष्मी का वास होता है और हमेशा सुख शांति रहती है. वास्तु के मुताबिक कुछ चीजों को कभी भी घर के मुख्य दरवाजे पर नहीं रखना चाहिए.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 28 Sep 2022-9:22 am,
1/5

कचरा

घर के मुख्य दरवाजे के सामने कभी भी कचरा नहीं रखना चाहिए. ऐसा होने पर घर के अंदर निगेटिव एनर्जी आती है. मेन गेट के बाहर गंदगी होने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इससे घर में आर्थिक तंगी आ जाती है.

2/5

जूते चप्पल

घर के मेन गेट के बाहर या पास में कभी भी जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए. घर के मेन गेट से मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है. ऐसे में वहां जूते-चप्पल होने की वजह से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. इससे घर में धन की हानि होने लगती है.

3/5

मनी प्लांट

कई लोग मेन गेट के बाहर मनी प्लांट का पौधा लगा देते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं होता. मनी प्लांट को धन का पौधा माना जाता है. अगर इसे घर के बाहर लगाया जाए, तो सबकी नजर इस पर पड़ती है. इससे घर में आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है. इसके अलावा घर में कंटीले पौधे भी नहीं लगाने चाहिए.

4/5

झाड़ू

वास्तु में झाड़ू को लक्ष्मी का रूप माना गया है. इसे कभी भी दरवाजे के पास नहीं रखना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से गलती से झाड़ू पर पैर लगते हैं. इसके अलावा झाड़ू पर किसी की नजर भी नहीं पड़नी चाहिए. इसलिए इसे ऐसी जगह पर रखें, जहां ये किसी बाहर के व्यक्ति को भी दिखाई न दे.

5/5

बिजली के तार या खंभे

घर के मुख्य दरवाजे के सामने बिजली के तार या खंभे नहीं होने चाहिए. इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. बिजली के तार और खंभों की वजह से घर में महिलाओं पर बुरा असर पड़ता है. उन्हें किसी न किसी तरह की परेशानी बनी रहती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link