Vastu tips: रोज सुबह कर लें ये काम, धन-धान्‍य और खुशियों से भर जाएगा घर

सुख-समृद्धि (Prosperity) के लिए घर में सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का होना बहुत जरूरी है लेकिन वास्‍तु दोष (Vastu Dosh) समेत कई कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पाता है. लिहाजा घर में फैली निगेटिविटी (Negativity) हमारी जिंदगी पर बुरा असर डालती है, जो पैसों की तंगी, बीमारियों और दुख-दर्द का कारण बनती है. वास्‍तु शास्‍त्र (Vastu Shastra) में घर (Home) की नकारात्‍मकता ऊर्जा को बाहर करकेसकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करने के कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 13 Oct 2021-11:35 am,
1/5

रोज कर लें ये आसान उपाय

घर में हमेशा सकारात्‍मकता बनाए रखने के लिए ये उपाय (Remedies) रोज करना जरूरी है. हालांकि ये उपाय बेहद आसान हैं और इन्‍हें करने में ज्‍यादा समय भी नहीं लगता है. 

2/5

रोज सुबह धोएं घर की देहरी

रोज सुबह घर का मुख्‍य द्वार और खिड़कियां खोल दें. इसके बाद मुख्‍य द्वार की दहलीज को चुटकी भर हल्‍दी मिले पानी से धोएं. ऐसा करने से देवी लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर धन वर्षा करती हैं. 

3/5

दरवाजे पर बनाएं स्‍वास्तिक

मुख्‍य दरवाजे से हमेशा सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवाह हो इसके लिए रोज सुबह दरवाजे पर स्‍वास्तिक बनाएं. साथ में शुभ-लाभ भी लिख दें. इससे घर में कभी धन-धान्‍य की कमी नहीं होती. 

4/5

घर के सामने बनाएं रंगोली

मुख्य द्वार के दोनों ओर आटे से छोटी रंगोली बना लें. यह बहुत शुभ होती है. वैसे तो यह काम रोज करें लेकिन संभव न हो तो हफ्ते में कम से कम एक बार जरूर रंगोली बनाएं. 

5/5

कपूर जलाएं

रोज सुबह-शाम कपूर जलाएं और इसे पूरे घर में घुमाएं. सकारात्‍मकता लाने का यह अचूक उपाय है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link