इन पौधों को भूल से भी ना रखें घर में, दुर्भाग्य और पैसों की तंगी तबाह कर देगी जिंदगी

घर में पौधे लगाने के कई फायदे हैं. वास्तु के मुताबिक अगर किसी घर में तुलसी, कमल जैसे पौधे लगे हुए हैं तो वहां पर हवा की गुणवत्ता अच्छी रहेगी. साथ ही वास्तु वहां वास्तु दोष नहीं रहेगा. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जो अनलकी होने के साथ-साथ घर में दुर्भाग्य लाते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 15 Mar 2022-4:19 pm,
1/5

बबूल का पौधा

बबूल का पौधा घर या उसके आस-पास नहीं लगाना चाहिए. वास्तु के दृष्टोकोण से इसे अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि जिस घर में यह पौधा लगा होता है, उस घर के सदस्यों की आपस में नहीं बनती है. वाद-विवाद होता रहता है.  

2/5

कपास का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में भूलकर भी कपास या रेशमी कपास का पौधा नहीं लगाना चाहिए. ये पैधे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. जिससे जीवन में दुर्भाग्य और गरीबी आती है.

3/5

मेहंदी का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए. मान्यता है कि इस पौधे में बरी आत्माओं का वास होता है. साथ ही ये पौधा जहां भी होता है उसके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसे में इस पौधे को कभी भी घर या उसके आसपास नहीं लगाना चाहिए. 

4/5

इमली का पैधा

वास्तु के अनुसार घर में इमली का पैधा नहीं लगाना चाहिए. दरअसल इस पौधे में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसके अलावा जिस जमीन पर इमली का पेड़ हो वहां घर बनाने से भी बचना चाहिए.

5/5

सूखे पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी सूखे हुए पौधों को नहीं रखना चाहिए. अगर घर में किसी गमले का पौधा सूख जाए तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए, क्योंकि ऐसे पौधे नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. जिसकी वजह से जीवन में दुख और परेशानियां आती रहती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link