Premanand Maharaj Vrindavan: वृंदावन में रहने वाले प्रेमानंद महाराज को सोशल मीडिया पर कई लोग देखते हैं और उनसे जीवन जीने का ज्ञान लेते हैं. महाराज ही राधारानी के परम भक्त हैं. वह वृंदावन में सत्संग करने के साथ-साथ कई लोगों का मार्गदर्शन करते हैं. इसके अलावा प्रेमानंद जी रोज सुबह 2 बजे वृंदावन में परिक्रमा करने जाते हैं और बड़ी संख्या में लोग उनके पास आशीर्वाद लेने आते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


लाखों में हैं फोलॉअर्स


महाराज जी के सोशल मीडिया पर लाखों में फोलॉअर्स हैं. सेलिब्रिटीज, राजनेता, खिलाड़ी, ब्‍यूरोक्रेट्स समेत छोटी से बड़ी पद के लोग महाराज जी के पास अपनी समस्या का हल लेने आते हैं. इसी बीच एक भक्त ने उनसे पूछा की अधर्म से पैसा कमाने से क्या होता है. इस पर महाराज जी ने बहुत सुंदर जवाब दिया. आइए जानते हैं महाराज जी ने क्या कहा.


 


सफल नहीं होते ऐसे लोग


प्रेमानंद महाराज ने बताया जिसके अंदर ये इच्छा आ जाती है कि मैं अधिक से अधिक धन कमाऊं और अपने परिवार को सुखी करूं वो कभी सफल नहीं हो पाता है. इसी के साथ उन्होंने कहा लोग सोचते हैं कि में ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाऊ तो मैं कुछ भी कर सकता हूं लेकिन ऐसा नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि धर्मात्मक पुरुष धन की वृत्ति नहीं रखता है, वह धर्म की ओर वृति रखता है.


 


अधर्म से पैसा कमाने से क्या होता है?


प्रेमानंद जी ने कहा कि धर्मात्मक पुरुष केवल धर्मपूर्वक आचरण रखता है चाहे ही जीवन में नमक रोटी ही क्यों नहीं खानी पड़े. ऐसा व्यक्ति अपने बच्चों के लिए पैसा जमा नहीं करता है, वह इतने महीमाशाली होते हैं कि खुद ही धन की व्यवस्था हो जाती है. वहीं, दूसरी ओर अधर्मी पुरुष जो अधर्म से पैसा कमाता है और बच्चों के लिए पैसा जमा करता है, वहीं उसे पीटते हैं और घर से निकाल देते हैं. बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. 


 


यहां देखें पूरी वीडियो