Sarkari Naukri Kaise Payein: आजकल बेशक प्राइवेट नौकरियों की मार्केट में भरमार हो लेकिन सरकारी नौकरियों का चार्म अब भी कम नहीं हो पाया है. देश के युवा आज भी सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों-साल तक कोशिश करते रहते हैं. उनमें से कुछ युवा सफल हो जाते हैं, जबकि काफी युवाओं को निराशा झेलनी पड़ती है. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के कुछ काम के उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर अपनी यह मनोकामना पूरी कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी नौकरी पाने के ज्योतिषीय उपाय (Sarkari Naukri Ke Upay)


सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri Ke Upay) पाने के लिए किसी भी चतुर्थी को अपने घर पर भगवान गणेश जी का ऐसा चित्र लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाहिनी ओर मुड़ी हुई हो. आप गणपति के सामने लौंग और सुपारी अर्पित करके विधि विधान से आराधना करें. आप जब भी इंटरव्यू के लिए जाएं तो अपने साथ उस लौंग और सुपारी को जरूर लेकर जाएं. आपके काम सिद्ध हो जाएंगे. 


मनचाही नौकरी के लिए करें महादेव की पूजा 


अगर आप मनचाही नौकरी (Sarkari Naukri Ke Upay) हासिल करना चाहते हैं तो भगवान शंकर की सच्चे मन से प्रार्थना शुरू करें. प्रत्येक सोमवार को आप शिव मंदिर में जाकर साबुत चावल और कच्चा दूध अर्पित करते हैं तो आपकी सरकारी नौकरी की इच्छा पूरी होते देर नहीं लगेगी. 


पक्षियों को खिलाएं दाना


सरकारी नौकरी पाने की संभावना को मजबूत करने के लिए आप इंटरव्यू पर जाने से पहले 7 प्रकार के अनाज को मिलाकर रोजाना सुबह पक्षियों को दाना खिलाना शुरू करें. इसके साथ ही मंदिर जाकर भगवान के दर्शन ज़रूर करें. किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाना भी शुभ माना जाता है. 


इस मंत्र का करें जाप


मनचाही गवर्नमेंट जॉब पाने (Sarkari Naukri Ke Upay) के लिए रोजाना शाम को घर के मंदिर में बैठकर में कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं” का 108 बार जाप करना शुरू करें. जब आप नौकरी के लिए लिखित परीक्षा देने जाएं तो एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें. इसके बाद 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जाप करके नींबू को अपने साथ ले जाएं. ऐसा करने से आपका मनोरथ पूरा हो जाएगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें