Samsaptak Yog Bad Effect: सूर्य ग्रह 16 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश हुए हैं और सूर्य का शत्रु ग्रह शनि मकर राशि में है. ऐसे  में ये दोनों ग्रह एक-दूसरे के आमने-सामने हैं, जिससे समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है. पिता-पुत्र होने का बाद भी ये ग्रह आपस में शत्रु ग्रह हैं. शनि और सूर्य के इस अशुभ योग का प्रभाव किन राशियों का खास रूप से पड़ेगा आइए जानें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशुभ प्रभाव की चपेट में हैं ये 4 राशियां


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और सूर्य के आमने सामने आने से समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है. ये समसप्तक योग इन 4 राशि वालों के लिए बुरा समय हो सकता है. इन राशि के जातकों को 17 अगस्त तक सावधान रहने की जरूरत है. इन राशियों में मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ राशि शामिल हैं. बता दें कि इनमें सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य और कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनि है. इस दौरान इन्हें खास सावधानी की जरूरत है.


ये पड़ेगा इन राशियों पर प्रभाव  


- इस अशुभ योग के कारण इन राशियों के जातकों के कई मामलों में असफलता का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, कई बड़ी डील कैंसिल भी हो सकती हैं. इस समय सोच समझ कर निर्णय लें. 


- नौकरी में बड़े लोगों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी छोड़ने की स्थिति बन सकती है. इसलिए इस दौरान अपने क्रोध पर काबू रखें. अपने काम से काम रखना ही बेहतर होगा. 


- इस दौरान धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है. निवेश में नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं, कोई पुरानी बीमारी भी परेशानी खड़ी कर सकती है. इसलिए सतर्क रहें. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर