Shani Vakri 17 June 2023: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का राशि परिवर्तन, उदय-अस्त और व्रकी और मार्गी होना लगे रहता है. ग्रहों की चाल के हिसाब से ही मानव जीवन पर भी असर पड़ता है. शनि ग्रह को काफी महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. उनको न्याय के देवता की संज्ञा दी गई है. उनकी चाल का दुनिया और मानव जीवन पर खासा असर पड़ता है. शनि देव 17 जून को व्रकी होने जा रहे हैं यानी कि वह अब उल्टी चाल चलेंगे. वह इस अवस्था में 17 अक्टूबर तक रहेंगे. उनके व्रकी होते ही 2 सुपर राजयोग का निर्माण होगा, जो कुछ राशियों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. ऐसे में करीब 4 महीने तक इन राशि वालों की ऐश होने वाली है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजयोग 


शनि के वक्री होते ही 2 सुपर राजयोग बन रहे हैं. पहला राजयोग 11 सितंबर को बनेगा. उस दिन शनि, गुरू और राहु एक ही राशि में मौजूद होंगे और उनकी युति बनेगी. वहीं, दूसरा राजयोग 26 सितंबर 2023 को बनेगा. उस दिन मंगल, शनि और राहु की युति बनेगी. ऐसे में 4 राशि वालों को इसका सकारात्मक असर देखने को मिलेगा.  


मेष 


शनि देव का व्रकी होना मेष राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है. बिजनेस में नए सौदे हासिल करेंगे. जॉब चेंज करने की सोच रहे लोगों को दूसरी कंपनियों से ऑफर लेटर मिल सकते हैं. 


वृष 


शनि के व्रकी होने से बनने वाले 2 सुपर राजयोग वृष राशि वालों के लिए आमदनी के नए स्रोत खोलेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकेंगे. परिवार के लोगों का अच्छा साथ हासिल होगा. 


मिथुन


शनि का व्रकी होना मिथुन राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. नौकरी-कारोबार में नए अवसर मिल सकते हैं. अचानक कहीं से धन मिलने का योग है. पैतृक संपत्ति हासिल हो सकती है. 


सिंह 


शनि के व्रकी होने से सिंह राशि के जातकों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. मकार और नई दुकान खरीद के योग बन रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन के भी योग हैं. कारोबारी अपने बिजनेस का विस्तार कर सकते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)